शराबबंदी को फेल करना चाहते हैं राजद-कांग्रेस: राजीव रंजन

पटना: राजद-कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि कि यह किसी से छिपा नहीं है कि शराबबंदी के कारण आज बिहार में कितना परिवर्तन आया है. इस कानून के बाद यहां न केवल घरेलू हिंसा में कमी आयी है, बल्कि अब शराब के पैसे बच्चों की पढ़ाई-लिखाई व पोषण पर खर्च होने लगे हैं. लेकिन बिहार में आयी इस शान्ति से राजद-कांग्रेस अशांति का शिकार हो गये हैं. उन्हें यह बर्दाश्त ही नहीं हो रहा है कि जिस बिहार को उन्होंने नशे के गर्त में डूबोने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, वह आज इस मकड़जाल से कैसे निकल पा रहा है. यही वजह है कि इनके नेता शराबबंदी को फेल करने में जी-जान से जुटे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि लोगों की माने तो शराब के अवैध व्यवसाय में संलिप्त अधिकांश लोग इन्हीं दोनों पार्टियों से जुड़े हुए हैं. इनके दो ही मकसद है, पहला कि इस अवैध धंधे से ज्यादा से ज्यादा कमाई की जाए और दूसरा सरकार को बदनाम करें. यही वजह है कि इनका कोई नेता शराबबंदी में सहयोग करना तो दूर इसके पक्ष में एक बयान तक नहीं देते. इनका प्रयास है कि बिहार में फिर से पहले वाला आतंकराज कायम हो और महिलाओं के खिलाफ हिंसा होते रहे.

श्री रंजन ने कहा कि बिहार के कुछ क्षेत्रों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कुछ लोगों की मौत होने की खबर काफी दुखद है. सरकार घटना की जांच कर रही है और निश्चित तौर पर इस घटना के दोषियों को सजा दिलाई जायेगी. जनता से हमारी अपील है कि शराबबंदी कानून का सिर्फ पालन ही न करें बल्कि साथ-साथ इसका पालन करवाने में सरकार का सहयोग भी करें. शराब वह समाजिक बुराई है, जिसने कई घरों को तबाह कर दिया है. आपसी एकजुटता से ही इस समस्या से निबटा जा सकता है.

Facebook Comments