कोरोना वारियर्स को देश की ओर से सलाम: डॉ. प्रेम कुमार

जिस तरह से जिंदगी की जंग लड़ रहे मरीजों की जान बचाने में रात-दिन एक किए हुए डॉक्टरनर्सकंपाउंडरसफाई कर्मीएंबुलेंस चालकऑक्सीजन प्लांट में काम करने वाले कामगारसुरक्षाकर्मी तथा इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया कर्मी जो जान जोखिम में डालकर समाचारों का संकलन करते हैं और लोगों के बीच तक पहुंचाते हैं ,उन सभी को देश की ओर से सलाम ।जिस तरह समाचार पत्रों मेंचैनलों परसमाचार सुनने और देखने में आता है कि मरीजों के इलाज करते-करते कई डॉक्टर संक्रमित हो गए।

कोरोना मरीजों को इलाज हेतु अस्पताल तक ले जाने और अगर कहीं वह मर गए तो मृत शरीर को शमशान घाट तक पहुंचाने में एंबुलेंस चालक जिस तरह जान जोखिम में डालकर काम करते हैंजबकि घरवाले ऐसे लोगों को उन्हें खतरा के कारण काम करने से मना करते रहते हैंफिर भी वह अपनी ड्यूटी में लगे रहते हैं। इसी तरह सुरक्षा में लगे कर्मीसफाई कर्मी जो गंदगी से संक्रमण फैलता है उसकी सफाई करते रहते हैं।

नर्सें जो दिन-रात सेवा करती रहती हैं। ऑक्सीजन उत्पादन फैक्टरी में ऑक्सीजन अधिक से अधिक उत्पादन हेतु खाना-पीना छोड़ कर लगे कर्मीताकि ऑक्सीजन के अभाव में और लोगों की सांसें की डोर न टूटे। आज ऑक्सीजन देश की सबसे बड़ी जरूरत है। यह लोग 24-24 घंटा तक काम करके ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में लगे हैं। इन सब चीजों को जनता के सामने लाने वाले मीडिया कर्मीकोरोना संक्रमण के खतरों के बीच जिस तरह से काम करते हैंसमाचारों का संकलन करते हैं उन सभी कोरोना वारियर्स अपने-अपने जान की परवाह किए बगैर अपने कर्तव्य कोअपने सर्वश्रेष्ठ सेवा देने के कारण काबिले तारीफ है।

देश संकट से जरूर ऊबरेगा। आप जैसे समर्पित वारियर्स के कारण देश एक बार फिर पटरी पर दौड़ेगा। आपकी कीर्ति इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज होगी। आप सब को एक बार फिर से देश की ओर से सलाम।

Facebook Comments