सरदार पटेल सभी देशवासियों के लिए एक प्रेरणा श्रोत हैं: रमेश बिधूड़ी

नई दिल्ली:  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन और भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती पर ईएसआई अस्पताल ओखला में राष्ट्रीय एकता दौड़ की झंडा दिखाकर शुरुआत की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने वसंत कुंज स्थित राष्ट्रीय एकता दौड़ के एक अन्य कार्यक्रम का उद्घाटन किया। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित इस दौड़ में तीन आयु वर्ग के लड़के-लड़कियों ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि भारत की अखंडता को बनाए रखने का काम सरदार वल्लभभाई पटेल ने किया है। इस राष्ट्रीय एकता दौड़ से यह संदेश देने का प्रयास है कि राष्ट्रहित में अगर हम एक कदम बढ़ायेंगे तो पूरा देश के 130 करोड़ नागरिक आगे कदम बढ़ायेंगे। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल हमेशा चाहते थे कि, भारत सशक्त हो, समावेशी भी हो, संवेदनशील हो और सतर्क भी हो, विनम्र हो, विकसित भी हो। उन्होंने देशहित को हमेशा सर्वोपरि रखा और आज उन्हीं की प्रेरणा से भारत बाहरी और आंतरिक, हर प्रकार की चुनौतियों से निपटने में पूरी तरह से सक्षम हो रहा है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने वसंत कुंज में राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर के साथ राष्ट्रीय एकता दौड़ के उपलक्ष्य में कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल का जीवन संघर्षों में बिता है। अगर सरदार पटेल नहीं होते तो भारत का जो नक्शा है शायद वैसा नहीं होता। किसानों के लिए किया गया उनका संघर्ष सदैव स्मरणीय रहेगा। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल हमेशा ही ‘देश पहले और पार्टी बाद में’ इस सिद्धांत का पालन किया। कांग्रेस द्वारा इतने सालों तक देश में शासन करने के बाद भी सरदार पटेल जी को वह सम्मान नहीं दी जिसके वो हक़दार थे, लेकिन नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा गुजरात के अंदर स्थापित कर उन्हें एक श्रद्धांजलि देने का काम किया है। सरदार पटेल हम सबके आदर्श हैं और आदर्श रहेंगे, इस भावना के साथ हर भारतीय उन्हें नमन करता है।
पटेल चौक पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद आदेश गुप्ता ने कहा कि सरदार पटेल हम सब के लिए एकता के प्रतिक हैं और इसलिए उनके जन्म जयंती को एकता दिवस के रुप में मनाया जाता है और इस बार का एकता दिवस इसलिए भी महत्पूर्ण है क्योंकि इस साल हम आज़ादी के 75वीं साल को अमृत महोत्सव के रुप में मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश सरदार पटेल का सदैव ऋणी रहेगा। ऐसे महापुरुष को आज पूरा देश नमन कर रहा है और उनके जन्म जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए हम सब उन्हें नमन करते हैं।
सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि राष्ट्रीय और एकता अखंडता के लिए जिस तरह से सरदार पटेल ने काम किया है वह सभी देशवासियों के लिए एक प्रेरणा श्रोत हैं। सरदार पटेल सिर्फ इतिहास में नहीं रहते, बल्कि वे सभी भारतीयों के दिल में रहते हैं। उन्होंने कहा कि आज उनकी जन्म जयंती पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दौड़ हमें हमेशा एक जुट होकर रहने का संदेश देता रहेगा।
सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, प्रदेश प्रवक्ता बिक्रम बिधूड़ी, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्षा योगिता सिंह, प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष भूपेन्द्र गोठवाल, युवा मोर्चा अध्यक्ष वासु रुखड़, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष संतोष पाल, जिला अध्यक्ष प्रशांत शर्मा, जगमोहन गहलावत सहित अन्य प्रदेश, जिला एवं मंडल के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments