महिला क्रिकेट चैंपियनशिप के दूसरे “बिहार ग्रीन एवं बिहार बिहार गोल्ड विजयी”

पटना: भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ बिहार प्रदेश द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी जी के जयंती पर आयोजित चार दिवसीय अटल बिहारी वाजपेयी महिला क्रिकेट चैंपियनशिप के दूसरे दिन के मैच का उद्घाटन बिहार सरकार के माननीय भू एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय जी द्वारा किया गया।

इस अवसर पर बिहार सरकार के भू एवं राजस्व मंत्री ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया साथ ही उन्होंने सभी खिलाड़ियों के उज्वल भविष्य की कामना की। मंत्री ने बताया की क्रीड़ा प्रकोष्ठ निरंतर बिहार के खिलाड़ियों के उत्थान हेतु कार्य करती आ रही है। ये देखकर प्रसन्नता होती है की एक राजनीतिक पार्टी बिहार के खिलाड़ियों के उत्थान के लिए निरंतर प्रयास रत्न है और उन्हें उचित प्लेटफार्म प्रदान करने के साथ साथ उन्हे सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ा रही है। उन्होंने कहा की जिस प्रकार से महिला खिलाड़ियों को आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है वो सराहनीय है। साथ ही माननीय मंत्री ने बताया की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आने पर एक अलग ही ऊर्जा प्राप्त होती है खिलाड़ियों के बीच काफी सुखद अनुभूति प्राप्त होती है।

इस अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू ने बताया की मंत्री रामसूरत राय का मार्गदर्शन सदेव क्रीड़ा प्रकोष्ठ को प्रदान होता रहा है एवं मंत्री क्रीड़ा प्रकोष्ठ के कार्यक्रमों में सदैव आगे बढ़ कर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते है । खेले गए पहले मैच का टॉस बिहार ओरेंज के कप्तान ने जीता एवं पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार ओरेंज की टीम निर्धारित 20 ओवर में श्रिष्टि गुप्ता की कसी हुई गेंदबाजी 1(14 रन 4 विकेट) के समक्ष 7 विकेट के नुकसान पर विशालाक्षी के नाबाद 37 रनों की बदौलत 74 रनों के स्कोर खड़ा किया। बिहार ग्रीन की ओर से रचना, सूर्या एवं संध्या वर्मा ने 1-1 विकेट लेने में सफल रहे। जबाब में खेलने के लिए उतरी बिहार ग्रीन  की टीम ने 10.5 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से 75 रन बनाकर मैच जीत लिया |

बिहार ग्रीन की ओर से वैदेही 7 चौके की मदद से नाबाद 43 रन एवं रचना नाबाद 10 रन बनाये। बिहार ऑरेंज की ओर से आर्या सेठ ने 1 विकेट लिया।विजेता टीम के सृष्टि गुप्ता को “वोमेन्स ऑफ दी मैच” का पुरस्कार दिया गया। आज खेले गये दूसरे मैच का टॉस जीतकर बिहार गोल्ड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में  8 विकेट के नुकसान पर 113 रनो का स्कोर खड़ा किया, गोल्ड की ओर से सोनी ठाकुर 49 रन निक्की कुमारी 34 रन एवं निशिता ने 11 रन बनाये।बिहार रेड की ओर से प्रगति 19/3, सुनैना मिश्रा 16/2 तथा हर्षिता एवं ऋषिका ने 1-1 विकेट लिये। जबाब में खेलने के लिये उतरी बिहार रेड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 86 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गयी। बिहार रेड की ओर से प्रगति सिंह 43 रन एवं निकी कुमारी ने 25 रन बनाये।बिहार गोल्ड की ओर से शोभना साकेत 15/3,कोमल। 14/2,रचना 20/2 एवं सुधा ने 1 विकेट लिया, इस तरह बिहार गोल्ड ने बिहार रेड को 27 रनों से पराजित किया। विजेता टीम के सोनी ठाकुर को “वोमेन्स ऑफ दी मैच ” का पुरस्कार दिया गया।

कल का मैच– प्रातः 09:30 बजे बिहार ग्रीन बनाम बिहार ब्लू एवं दूसरा मैच दोपहर 12:45 बजे बिहार येलो बनाम बिहार रेड।।

Facebook Comments