रामेश्वरम से अयोध्या तक शुरू की गयी श्री राम रथ यात्रा

लीगल राईट्स कॉउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा रामेश्वरम से अयोध्या तक शुरू की गयी श्री राम रथ यात्रा को आज करोल बाग स्थित 108 फुट संकट मोचन धाम में पूजा-अर्चना के पश्चात दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने झंडा दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी, उत्तरी दिल्ली नगर निगम महापौर जयप्रकाश, सहित मंडल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर आदेश गुप्ता ने राम रथ यात्रा का नेतृत्व कर रहीं लीगल राइट्स काउंसिल ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय महासचिव राजलक्ष्मी मंदा का दिल्ली में स्वागत-अभिनंदन किया और कहा कि प्रभु राम के प्रति देशवासियों कें मन में जो आस्था है वह इस श्री राम रथ यात्रा के जरिए उजागर हो रहा है। उन्होंने बताया कि राम रथ यात्रा के माध्यम से ले जायी जा रही 613 किलो धातु से बनी घंटी को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को भेंट दी जायेगी। राजलक्ष्मी मंदा जी की यह पहल अत्यंत सराहनीय और ऐतिहासिक है।
श्री गुप्ता ने कहा कि सदियों से देशवासियों कि श्री राम मंदिर निर्माण की अभिलाषा जागृत रही, जिसके लिए उन्होंने संघर्ष किया, इसी परिणाम है कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा श्री राम मंदिर जन्मभूमि का पूजन किया गया और मंदिर निर्माण की नींव पड़ी। अयोध्या में हो रहे श्री राम मंदिर निर्माण में प्रभु श्रीराम में आस्था रखने वाले हर देशवासी अपना योगदान दे रहे हैं।

Facebook Comments