उत्तर प्रदेश में शीघ्र ही सभी 75 जनपदों में होंगे मेडिकल कॉलेज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों को विशिष्ट एवं बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए निरंतर प्रयासरत है। इन्हीं प्रयासों के फलस्वरूप प्रदेश में शीघ्र ही सभी 75 जनपदों में मेडिकल कॉलेज स्थापित किये जाने दिशा में तेजी से कार्यवाही की जा रही है।
प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने बताया कि वर्ष 2017 तक प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे । उन्होंने बताया कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री के दिशा निर्देशन में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में तेजी लाई गई है। शीघ्र ही प्रदेश के 16 असेवित जनपदों में भी पी0पी0पी0 मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्थापित करते हुए प्रदेश के सभी 75 जनपदों को मेडिकल कॉलेजों से आच्छादित करने की कार्रवाई की जा रही है।

आलोक कुमार ने बताया कि इन 16 असेवित जनपदों में बागपत, बलिया, भदोही, चित्रकूट, हमीरपुर, हाथरस, कासगंज, महाराजगंज, महोबा, मैनपुरी, मऊ, रामपुर, संभल, संतकबीरनगर, शामली और श्रावस्ती शामिल है। इन सभी जनपदों में जिला चिकित्सालयों को उच्चीकृत कर पी0पी0पी0 के अंतर्गत मेडिकल कॉलेज संचालित करने की कार्यवाही की जा रही है।

Facebook Comments