खेल से शारीरिक स्वास्थ्य एवं स्फूर्ति बनी रहती है : डॉक्टर दिनेश शर्मा

लखनऊ: खेल आपसी सामंजस्य को बढ़ाता है इससे एक दूसरे के प्रति समर्पित होने की भावना मजबूत होती है। खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग बने यह हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। खेल से शारीरिक स्वास्थ्य एवं स्फूर्ति बनी रहती है। खेल की दुनिया में जब हम आते हैं तो सारे विकारों और आपसी मनमुटाव को दरकिनार कर नए जीवन की शुरुआत करने की हमें प्रेरणा प्राप्त होती है।
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा जी ने यह विचार आज यहां के डी सिंह बाबू स्टेडियम में लखनऊ खेल पत्रकार संघ के तत्वाधान में आयोजित 14वीं अंतरमीडिया क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन के अवसर पर व्यक्त किया। 14वीं अंतरमीडिया क्रिकेट प्रतियोगिता में हिंदुस्तान टाइम्स, दैनिक जागरण, पायनियर, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, कंबाइंड मीडिया, रेस्ट ऑफ मीडिया, दूरदर्शन-आकाशवाणी, मीडिया फोटोग्राफर, डिजिटल मीडिया, फोटोजर्नलिस्ट, टाइम्स ऑफ इंडिया, नवभारत टाइम्स एवं अमर उजाला की टीम प्रतिभाग कर रही हैं।

उपमुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में और लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं के आयोजन को बढ़ावा दिया जाना होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खुलने जा रही है। सरकार द्वारा इस प्रकार के पाठ्यक्रम को चलाए जाने की योजना बनाई जा रही है, जिससे यहां पढ़ने वाले छात्र- छात्राएं खेल को अपना व्यवसाय बना सकें।

इस अवसर पर आर0पी0 सिंह, निदेशक केडी सिंह बाबू स्टेडियम, अनंत मिश्रा सचिव यूपी स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Facebook Comments