एक सप्ताह में गिरफ्तारी न होने पर एसएसपी कार्यालय का होगा घेराव: माया श्रीवास्तव

पटना: समर्थ नारी समर्थ भारत से जुड़े महिलाओ ने राष्ट्रीय सह संयोजिका माया श्रीवास्तव के नेतृत्व में अग्रिम जमानत खारिज होने के महीनों बीतने के बाबजूद राजीव नगर रोड नंबर सत्रह मे जला कर मार दी गई प्रज्ञा आंनद के ससुर रिटायर्ड डीएसपी के एम लाल व सास रोमा लाल की गिरफ़्तारी नहीं होने पर डीएसपी कोतवाली से भेंट कर मांग पत्र भी सौंपा जिसमें अविलंब दोनो की गिरफ़्तारी करने और गिरफ़्तारी न होने पर इस्तेहार चिपकने एवं कुर्की जब्ती करने की मांग की गई ।

मांगपत्र में महिलाओ ने आरोप लगाया है कि अभियुक्त के एम लाल के एक भाई जितेंद्र मोहन लाल बीएमपी के डीएसपी है और दूसरे भाई विश्व मोहन लाल हाल में होमगार्ड डीएसपी से रिटायर्ड हुए है और अलकापुरी गर्दनीबाग पटना में रहते है।एक तरफ मुख्यमंत्री महिलाओ की सुरक्षा और न्याय की बात करते है, वहीं दूसरी तरफ तीन माह पूर्व ही जिला सत्र न्यायालय पटना से जमानत अर्जी खारिज होने के बाबजूद प्रज्ञा आंनद के सास और ससुर को इस लिए गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है कि भाई पुलिस ने डीएसपी है। इस सम्बन्ध में प्रज्ञा आंनद की मां बेबी देवी और समर्थ नारी समर्थ भारत की ओर से कई पत्र मुख्यमंत्री , डीजीपी, वरीय पुलिस अधीक्षक को लिखा जा चुका है,। जबकि तत्कालीन एएसपी कोतवाली ने 03 जून को ही राजीव नगर थाना को कांड संख्या 160/2020 में आरोपी रिटायर्ड डीएसपी के एम लाल व उनकी पत्नी रोमा उर्फ रूमा लाल व पति सुमित कुमार को गिरफ़्तारी करने और गिरफ़्तार न होने पर कुर्की जब्ती करने का आदेश दे रखा है।इस मामले में पति सुमित कुमार की ही गिरफ़्तारी हुई है।बंकी दोनों की आज तक न तो गिरफ़्तारी हुई और न ही कुर्की जब्ती हुई।

श्रीमती माया श्रीवास्तव ने कहा कि उनका संगठन महिला उत्पीड़न के आरोपी के खिलाफ सड़क पर उतरेगी । प्रज्ञा आंनद को न्याय दिलाने के लिए संगठन हर स्तर पर जाएगी एक सप्ताह में गिरफ्तारी न होने पर एसएसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा। डीएसपी कोतवाली के कार्यालय पर उपस्थित महिलाओ मे संगीता सिन्हा, पुष्पा पाठक, कल्याणी
रंजन, माला सिन्हा, सीमा वर्मा प्रमुख थी।

Facebook Comments