अनधिकृत कॉलोनीयों में सड़क,पानी,सीवरलाईन बिछाने का कार्य जल्द से जल्द शुरू करें केजरीवाल-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 30 नवम्बर।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआई द्वारा केस चलाने की अनुमति मिलने पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि सीबीआई द्वारा सत्येन्द्र जैन पर हुई कार्यवाही भ्रष्ट्राचार के गम्भीर मामले में की गई है इससे पहले भी फरवरी, 2018 में सीबीआई दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार ऋषिराज के खिलाफ रिश्वत लेने के मामले की जांच कर रही थी उसी दौरान सीबीआई के पास बरामद दस्तावेज में मंत्री सत्येंद्र जैन के कराला गांव में दो जमीनों की सेल डीड मिली, इसके अलावा इसी गांव की एक 14 बीघा जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी, साल 2011 की सत्येंद्र जैन और उनकी कंपनियों के नाम दो करोड़ बैंक डिपोजिट स्लिप्स और 41 चेकबुक भी मिली यही नहीं सत्येन्द्र जैन के हवाला कारोबारी से तार और बेनामी संपत्ति जमा करने के सबूत भी सीबीआई के हाथ लगे हैं और ये है मंत्री केजरीवाल की सरकार के जो कि दिल्ली की भोली-भाली जनता के बीच दुष्प्रचार कर अपनी पीठ थप-थपाने का कार्य खुले आम सोशल मिडिया पर प्रचारित कर रहे है।
श्री तिवारी ने कहा कि 2017 में सत्येंद्र जैन की 220 बीघा जमीन बेनामी प्रॉपर्टी एक्ट के तहत सीज की जा चुकी है। इसके साथ सीबीआई और ईडी पहले से ही सत्येंद्र जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार और मनी लॉंड्रिंग केस की जांच कर रही है। भष्ट्राचार के विरोध में आंदोलन से जन्मी आम आदमी पार्टी के विधायक, मंत्री व नेताओं पर भ्रष्ट्राचार के कई मामले दर्ज है। ये सभी प्रकरण केजरीवाल सरकार की मंशा पर सवालिये निशान खड़े करता है। केजरीवाल आरोप-प्रत्यारोप कर जनता का ध्यान अपने मंत्रियों पर लगे भ्रष्ट्राचार के गम्भीरं आरोपो से हटाना चाहते है और इसके लिए वह किसी भी स्तर पर जा सकते है। भाजपा भ्रष्ट्राचार को लेकर सख्त है और कोई भी भ्रष्ट्र व्यक्ति देश को नुकसान पहुंचाये उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को प्रतिबद्ध है। दिल्ली भाजपा यह मांग करती है कि केजरीवाल आय से अधिक सम्पत्ति मामले में सीबीआई द्वारा केस चलाने की अनुमति मिलने पर सत्येन्द्र जैन को मंत्रिमण्डल से तुरन्त बर्खास्त करें।
श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली की जनता यह जानना चाहती है कि केजरीवाल क्यों नहीं भ्रष्ट्राचार में लिप्त सत्येन्द्र जैन के खिलाफ कार्यवाही करते हुये उन्हें तुरन्त बर्खास्त करते है वे ऐसा इसलिए नहीं कर सकते क्योंकि वह खुद भी भ्रष्टाचार को बढावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों के फर्जी बिलों के भुगतान के लिए उनके नाम का सहारा लिया और इस मामले में हुई एफआइआर में मुख्यमंत्री का भी नाम है उनके साथी रहे पूर्व जल मंत्री द्वारा केजरीवाल पर दो करोड़ रुपये लेते देखने का आरोप लगाया जा चुका है। सत्ता में आने के बाद दिल्ली के लगभग सभी मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज है आम आदमी पार्टी के ही मंत्री कैलाश गहलौत पर भी सीबीआई ने इसी तरह की कार्यवाही की थी। टॉक टू एके आयोजन में सिसोदिया के खिलाफ, प्रीमियम बस सेवा मामले में श्रम मंत्री गोपाल राय, खाद्य आपूर्ति मामले में आसिम अहमद पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज है। जनलोकपाल कानून को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के साथ लड़ाई शुरू करने वाले अरविंद केजरीवाल ने जनता के सामने साफ-सुथरी राजनीति के लिए वायदा किया था लेकिन सत्ता का सुख भोगने में व्यस्त केजरीवाल दिल्ली की जनता को भूल गये है।
श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री मदन लाल खुराना ने 1071 अनधिकृत कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने का सबसे पहला कदम उठाया था। मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूँ झूठ की गन्दी राजनीति बन्द कर विकास की राजनीति करे और अनधिकृत कॉलोनीयों की बाउंड्री जल्द तय करे। आम आदमी पार्टी के साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में एक भी कच्ची कॉलोनी को पास करने का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया। दिल्ली की जनता को गुमराह करने की बजाय अनधिकृत कॉलोनीयों में सड़क,पानी,सीवरलाईन बिछाने का कार्य जल्द से जल्द शुरू करें केजरीवाल। साढ़े तीन साल में एक बार भी अनधिकृत कालोनियों की याद नहीं आई किन्तु जब सतेन्द्र जैन भ्रष्टाचार के मामले में फसे तो उन्हें अनधिकृत कालोनियों की याद आई। दिल्ली की जनता केजरीवाल के चरित्र को सही तरह से समझ चुकी है और आगामी चुनावों में इसका जवाब जनता जरूर देगी।

Facebook Comments