टीकाकरण के प्रति अफवाहों को दूर करने को जागरूकता अभियान चलाएगा छात्र जदयू

पटना: छात्र जदयू दक्षिण बिहार के तहत पटना विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक का आयोजन गुरुवार को हुआ। बैठक के उद्घाटनकर्ता छात्र जदयू के प्रदेश प्रभारी व सिनेट सदस्य राधेश्याम व मुख्य अतिथि छात्र जदयू के दक्षिण बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मोहित प्रकाश थे। कार्यक्रम की शुरूआत में कोरोना महामारी में दिवंगत हुए शिक्षक व छात्रों के प्रति दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी।

बैठक के उदघाटनकर्ता राधेश्याम ने कहा कि छात्र जदयू के नेता व कार्यकर्ताओं को कोरोना महामारी से बचाव के लिए हो रहे टीकाकरण के प्रति अफवाहों को दूर करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाना है तांकि ज्यादा से ज्यादा 18 साल से उपर के छात्र युवा टीकाकरण का लाभ ले सकें। बैठक के मुख्य अतिथि छात्र जदयू के दक्षिण बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मोहित प्रकाश ने कहा कि कोराना से बचाव के लिए टीकाकरण ही अभी एकमात्र उपाय है इसलिए छात्र नेताओ को टीकाकरण के लिए जोर शोर से प्रचार प्रसार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण सुरक्षित है इसका प्रमाण है कि बिहार में सर्वप्रथम टीका लेकर इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत की और इसके बाद प्रदेश में फ्रंटलाइन वर्कर जैस पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, मीडियाकर्मी व आंगनबाड़ी सेविका व बुद्धिजीवि टीका ले रहे हैं। इसलिए छात्र जदयू का दायित्व बनता है कि गांव व छात्रावास में रह रहे छात्रों को टीकाकरण के प्रति प्रेरित करें और टीका के लिए उनका निबंधन में सहयोग करें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पटना विश्वविद्यालय छात्र जदयू के अध्यक्ष सन्नी कुमार व संचालन पटना विवि छात्र संघ की कोषाध्यक्ष कोमल कुमारी ने किया। इस वर्चअल बैठक के दौरान करीब 100 छात्र नेताओं ने अपने कार्यक्षेत्रों की समस्या का जिक्र कर प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी से समाधान पाया।

Facebook Comments