प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से ही यूक्रेन से सुकुशल लौटे छात्र

नोएडा: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान वहां पर फंसे छात्र और छात्राओं को भारत लाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा के तहत काफी लोगों को अब तक लाया जा चुके है।इसी क्रम में नोएडा के अगाहपुर गांव निवासी प्रशांत बैसोया की भी वापसी कुछ दिन पूर्व हुयी है।जिसके बाद परिजनों में खुशी की लहर दौड़ उठी थी।

छात्र प्रशांत बैसोया यूक्रेन के ऐतिहासिक शहर इवानो-फ्रैंकविस्क में स्थित इवानो-फ्रैंकविस्क नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था।छात्र प्रशांत बैसोया ने बताया कि रुस और यूक्रेन के बीच युद्ध की खबर सुनते ही मै अपने दोस्तों के साथ बस से रोमानिया पहुंच गये।वहां से भारत सरकार की ओर से चलाए जा रहे विशेष विमान से भारत लौटे। परिजनों से मिलने के बाद हम लोगों ने राहत की सांस ली।वहीं घर-परिवार में खुशी का माहौल निर्मित हो गया।आगे प्रशांत ने बताया कि ये सबकुछ हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से ही संम्भव हो पाया है।वही बेटे की वापसी पर परिजनों में खुशी छा गयी हैं।
प्रशांत के पिता राकेश बैसोया ने कहा कि मेरा बेटा यूक्रेन से वापस लौटकर आया है। हम काफी खुश है।लेकिन अब बेटे की पढाई को लेकर चिंता भी बढ़ रही है।ऐसे में ऑनलाइन क्लास कराया जा सकता है लेकिन युद्ध की वजह से वह भी संभव नजर नहीं आ रहा है।उन्होंनें बताया कि मेरा बेटा यूक्रेन में रहकर के मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था।लेकिन रुस से युद्ध होने की खबर मिली तो हमने बेटे को वापस बुला लिया।लेकिन अब बेटे की आगे की पढ़ाई में रुकावट न आ जाए इसी को लेकर के भारत सरकार तथा यूक्रेन के सरकार से निवेदन आग्रह है कि ऑफलाइन क्लास की जगह ऑनलाइन चलाया जाए।

Facebook Comments