टी.पी.एस. कॉलेज में कोरोना टीकाकरण अभियान का आरम्भ

पटना: टी.पी.एस. कॉलेज, पटना में कोरोना टीकाकरण अभियान का आरम्भ सादर एडिशनल एस.डी.एम. धनंजय कुमार एवं डॉ ज्योताष्णा प्राइमरी हेल्थ सेंटर, पोस्टल पार्क के द्वारा किया गया है। टी.पी.एस. कॉलेज एन.एस.एस. इकाई के छात्रों एवं छात्रसंघ द्वारा कॉलेज में टीकाकरण के लिए उचित इंतजाम किया गया।

कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए कॉलेज के प्राचार्य प्रो उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने बिहार सरकार एवं जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है। इस अवसर पर एन.एस.एस. कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो कृष्णनंदन प्रसाद कहा कि टीकाकरण में आए हुए लोगों को समाजीक दूरी बनाए रखने के लिए कॉलेज में अलग-अलग कमरे की व्यवस्था की गई है। लोग टीका लगाकर कुछ देर आराम करने बाद ही घर जा रहे हैं।

महाविद्यालय में पीने के लिए एक्वागार्ड पानी की भी समुचित व्यवस्था है। महाविद्यालय को सेनेटाईज किया गया है एवं मास्क की भी उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। वर्तमान में टी.पी.एस. कॉलेज सेंटर पर कोवैक्सिन का टीका दिया जा रहा है। कुछ लोग पहले से ही प्रथम डोज लगा चुके हैं उनको दूसरा डोज दिया गया है और अधिकांश लोग कोवैक्सिन का प्रथम डोज ले रहे है।

हैल्थ सेंटर से दो नरसिंग कर्मचारी पिंकी कुमारी और सुनीता कुमारी को टीका लगाने की जिम्मेवारी दी गई है। इस सेंटर पर डाटा ऑपरेटर की उपलब्धता सुनिश्चित नही रहने के कारण 18 से 44 वर्ष के लोगो को निराश होकर लौटना पड़ा है एवं जो पहले से कोविशेल्ड वैक्सीन का प्रथम डोज ले चुके है उनके दुसरे डोज की व्यवस्था अभी सुनिश्चित नहीं है। विभाग के वरिये पदाधिकारियों को इस बात कि सूचना दे दी गई है।

Facebook Comments