बच्चों को शिक्षा सामग्री वितरित कर मनाया शिक्षक दिवस

पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डा0 राधाकृष्णन के जन्म दिवस के अवसर पर सेक्टर 107  महर्षि दयानंद कॉलोनी में नव ऊर्जा युवा संस्था द्वारा संचालित निशुल्क पाठशाला में बच्चों ने धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया। इस अवसर पर केक काटकर बच्चों ने डा0 राधाकृष्णन का बर्थ डे भी मनाया। इस दौरान पाठशाला के बच्चों को गिफ्ट स्वरूप शिक्षा सामग्री भी प्रदान की एवं शिक्षकों ने आशीर्वाद दिया।
इस अवसर पर शिक्षक व बच्चों के बीच समन्वय स्थापित कर बच्चों को आदर्श, अनुशासित, चरित्रवान बनने का सुझाव देते हुए गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने का संकल्प लिया व उनके कर्तव्य का बोध कराया अपने संबोधन में संस्था के अध्यक्ष पुष्कर शर्मा ने कहा कि डा0 राधाकृष्णन का जीवन सदा अनुकरणीय है। शिक्षकों को उनके जीवन चरित्र से प्रेरणा लेनी चाहिए।

पाठशाला में पढ़ाने वाले शिक्षक रूबी शर्मा ने कहा कि बच्चों का रहन सहन मां बाप पर निर्भर करता है, लेकिन छात्रों को शिक्षक सही मार्ग दर्शन देते है।

इस मौके पर सुषमा अवाना, उपाध्यक्ष संदीप पाठक, दीपक चौधरी, अनमोल सहगल, ज़ुहैब खान, राहुल अवाना, सह कोषाध्यक्ष नरेंद्र सिंह नेगी, सचिन गुप्ता, चंद्रमा मद्धेशिया, मोहन साह मौजूद थे।

Facebook Comments