बिहार की आत्मनिर्भरता से डरते हैं तेजस्वी यादव: राजीव रंजन

पटना: तेजस्वी यादव को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्षराजीव रंजन ने कहा “ लालटेन को विकास समझने वाले राजद के युवराज भाजपा के आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प से सदमें में चले गये हैं. बिहार के आत्मनिर्भर होने की कल्पना से ही उन्हें सिहरन होने लगी है. एनडीए सरकार के विकास कार्यों से उनकी राजनीति पहले ही दरक चुकी थी और अब आत्मनिर्भरता की बातों से उन्हें अपनी राजनीति पूरी तरह से समाप्त हो जाने का डर सताने लगा है.”

उन्होंने कहा “ लोग जानते हैं कि राजद और विकास की राजनीति में छत्तीस का आंकड़ा है. वास्तव में इन्हें विकास की राजनीति का ज्ञान ही नहीं है. इसीलिए इन्होने अपने 15 वर्षों के राज में लोगों को जात-पात में उलझाए रखा. यह जानते हैं कि अगर लोग आत्मनिर्भर बन गये तो इनका बचा-खुचा वोटबैंक भी किनारे हो जाएगा. उन्हें पता है कि राजद को सत्ता में लाने के लिए उस लालटेन युग की वापसी जरूरी है, जिसमें आत्मनिर्भरता की कोई जगह नहीं है. यही वजह है कि यह आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प के खिलाफ़ उलटी-सीधी बयानबाजी कर रहे हैं और पानी पी-पी कर भाजपा के इस संकल्प को कोस रहे हैं. तेजस्वी यह जान लें कि आत्मनिर्भर बिहार अब जन जन की पुकार बन चुकी है. इसके खिलाफ़ किसी तरह की साजिश जनता कभी भी बर्दाश्त नहीं करने वाली है.”

तेजस्वी से सवाल पूछते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा “ लोगों को आत्मनिर्भर बनाना ही सच्चा विकास होता है. इस संकल्प का विरोध कर रहे तेजस्वी यादव को यह बताना चाहिए कि आखिर लोगों को आत्मनिर्भर बनाने में क्या खराबी है. बिहार की जनता जानती है कि उनके पास बिहार के विकास के लिए न तो विजन है और न ही कोई एजेंडा. इसके बावजूद अगर उनके पास इससे बेहतर कोई योजना है तो उसे जनता के समक्ष रखना चाहिए.”  

Facebook Comments