स्वतंत्र देव सिंह का आरोप, किसानों को गुमराह कर रहा है विपक्ष

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बांदा में आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए विपक्ष पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गत छह वर्षों से किसानों के जीवन को समृद्धशाली, उन्नतिशील व अन्नदाताओं को कृषि के क्षेत्र में अत्यधिक लाभ प्राप्त हो सके इस दिशा में लगातार काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लम्बे समय तक सत्ता में रहते हुए भ्रष्टाचार के नए-नए कीर्तिमान बनायें जिससे देश का अन्नदाता हताश व परेशान रहा। वहीं आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भाजपा की केन्द्र सरकार पिछले छह वर्षों से लगातार किसानों के हित में कार्य करते हुए ऐतिहासिक फैसलें ले रही है।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कांग्रेस सपा-बसपा सहित अन्य विपक्षी दल अपने राजनैतिक फायदें के चलते किसानों का फायदा नहीं देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिन दलों को सिर्फ अपने परिवार की चिंता हो उन्हें देश के अन्नदाताओं का दर्द नहीं दिखेगा। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार में जन्में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सच्चे अर्थों में किसानों के दर्द को समझा और कांग्रेस के समय से किसानों द्वारा उठायी जा रही मांगो को पूरा करने का काम किया।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि देश में किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार आत्मनिर्भर भारत पैकैज के माध्यम से कृषि क्षेत्र को और अधिक विकसित करने के लिए अनेक कृषि सम्बधी योजनाए लाकर किसानों को बेहतर अवसर प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार व राज्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के ऐजेण्डे में किसान सर्वोपरि है। नया कृषि कानून, किसान सम्मान निधि, फसल बीमा योजना, स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू करने जैसे अनेकों ऐतिहासिक कदम यह दर्शता है कि भाजपा सरकार के ऐजेण्डे में सिर्फ किसान और उनका हित है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार काम कर रहे है। जो कि विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा है और देश में भ्रम व अफवाह फैलाकर किसान विरोधी कार्य में लगी हुई है।

Facebook Comments