परिवर्तन का मूड बना चुका है पश्चिम बंगाल, चुनाव में दिखी झलक: राजीव रंजन

पटना: आगामी पश्चिम बंगाल चुनावों में भाजपा की दो-तिहाई बहुमत की जीत होने का दावा करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा “ पहले चरण के चुनाव में ही पश्चिम बंगाल की जनता ने अपना रुख तय कर दिया है. रिकॉर्ड 84% से अधिक के हुए मतदान ने यह साफ़ दिखा दिया है कि जनता परिवर्तन के लिए कितनी लालायित है. 30 सीटों के लिए हुए इस मतदान में भाजपा 26 से अधिक सीटों पर जीत रही है. यहां तक कि नंदीग्राम में भी भाजपा की जीत तय है. वहां की जनता इस बार झूठ, फरेब और तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले सभी दलों को मुहतोड़ जवाब देने वाली है.”

उन्होंने कहा “ यह चुनाव सीधे-सीधे भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच है. जिस तरह से ममता बनर्जी केंद्र की कई विकासपरक योजनाओं को अपने राज्य में लागू नहीं होने दे रही हैं, उससे लोगों में उनके प्रति जबर्दस्त आक्रोश है. इसके अलावा प्रधानमन्त्री मोदी के खिलाफ इस्तेमाल की जा रही अभद्र भाषा और पैर टूटने की राजनीतिक नौटंकी ने आग में घी का काम किया है. भावनात्मक झूठ के सहारे अब वहां के लोगों को भरमाया नहीं जा सकता. देश आगे बढ़ता जा रहा है, लेकिन दीदी के कुशासन के कारण पश्चिम बंगाल पीछे छूटता जा रहा है. जनता यह जान चुकी है कि अगर पश्चिम बंगाल को आत्मनिर्भर बनाना है तो उसे भाजपा के विकास मॉडल पर चलना ही होगा.”

कांग्रेस को वोटकटुआ पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा “ देश में होने वाले हर चुनाव की तरह कांग्रेस इस चुनाव में भी महज औपचारिकता के लिए, स्थानीय पार्टियों की बैसाखी पर खड़ी है. यह इनकी विडंबना ही है कि जिन वामदलों को यह केरल में पानी पी-पी कर कोसते हैं, पश्चिम बंगाल में यह उसी के आसरे चुनाव लड़ रहे हैं. वास्तव में इन चुनावों में कांग्रेस की हैसियत वोटकटुआ पार्टी से अधिक नहीं है. इसीलिए राहुल-प्रियंका भी इन चुनावों में विशेष दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं.”

Facebook Comments