नमो-नीतीश के राज में हुए चहुंमुखी विकास के कारण एनडीए को मिल रहा है सभी वर्गों का वोट: राजीव रंजन

पटना: वर्तमान लोकसभा चुनाव में सूबे की समस्त सीटें जीतने का दावा करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ केंद्र और राज्य में नमो-नीतीश जैसे विकासपुरुषों के हाथ में सरकार की कमान रहने का बिहार को भरपूर फायदा मिला है. मात्र 13 वर्षों में नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार सरकार ने राज्य का पूरी तरह कायापलट कर रख दिया है. 2005 में जहां लोगों को बिजली-पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं भी मयस्सर नही हो पा रही थी, वहीं आज हर घर में बिजली पंहुच चुकी है और हर घर में जल का नल पंहुचाने का काम तेजी से चल रहा है.

पहले जहां राजधानी पटना तक की सड़कें बेहाल हुआ करती थीं, वहीँ आज गांव-कस्बों तक पक्की सड़कों का जाल बिछ गया है. अब बिहार में मेट्रो आ रही है यहाँ के शहर स्मार्ट बन रहे हैं. शराबबंदी से टोलों-मुहल्लों में शांति का वातावरण रहता है वहीँ लोगों के जीवन में समृद्धि आ रही है. बिहार की महिलाओं की बात करें तो केंद्र की उज्ज्वला योजना से 70 लाख से अधिक माताओं-बहनों को रसोई के काले धुंए से मुक्ति मिल चुकी है साथ ही लाखों महिलाए मुद्रा योजना के तहत अब अपना व्यापार आरंभ कर चुकी हैं.

आज बिहार के अधिकाँश घरों में शौचालय बन चुके हैं, तकरीबन 17 लाख गरीबों के पक्के मकान बन चुके हैं. आज युवाओं को बिहार सरकार की तरफ से स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से उच्च शिक्षा प्राप्त करने में आसानी हो रही है, दूसरी तरफ केंद्र की स्टार्ट-अप इंडिया और 59 मिनट लोन स्कीम जैसी योजनाओं से उनकी उद्यमशीलता को बढ़ावा मिल रहा है. दरअसल एनडीए सरकार के विकास कार्यों से समाज का हर वर्ग के लिए प्रगति के एक समान अवसर खुले हैं. समाज का हर तबका कहीं न कहीं लाभान्वित हुआ है. लोग मान रहे हैं कि राज्य और केंद्र के डबल इंजन से बिहार विकास के सभी मानकों पर तेजी से आगे बढ़ रहा है. यही वजह है कि लोकसभा चुनाव के अभी तक के हुए 6 चरणों में जनता ने एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में जबर्दस्त उत्साह दिखाया है. आने वाले आखरी चरण में भी जनता का यही रुख कायम रहने वाला है.”

Facebook Comments