दिल्ली में तीन बच्चियों का भूख से मर जाना दिल्ली सरकार के लिए अत्यंत शर्मनाक है-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 16 नवम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र में आने वाले मंडावली में जुलाई महीने में तीन मासूम बच्चियों की भुख से हुई मृत्यु पर आई विसरा रिपोर्ट में उनके शरीर में कोई जहर नहीं मिलना और मृत्यु का कारण भुखमरी होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का पीड़ित परिवार के लिए उस समय दिया गया संवेदनहीन बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि दोपहर और शाम का खाना परिवार ने मृत्यु से पहले खाया था। उस समय मैंने यह सवाल उठाया था कि यदि बच्चियों ने खाना खाया था तो एक दिन में बच्चियों की मौत भूख से कैसे हो सकती है।
श्री तिवारी ने कहा कि जहां एक ओर दिल्ली सरकार शिक्षा व्यवस्था, राशन व्यवस्था व अपनी योजनाओं को लेकर स्वयं अपनी पीठ थपथपा ने से नहीं थकती वहीं दूसरी ओर मंडावली में तीन बच्चियों की दर्दनाक मौत केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए कार्यों को सच का आइना दिखाती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने संवेदनहीनता की सभी हदें पार कर दी। वो चंदे के नाम पर दिल्ली की जनता की गाढ़ी कमाई पर दुबई दौरे पर तो गए लेकिन एक दिन भी मंडावली में इस परिवार  से मिलने नहीं आए।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि तीनों बच्चीयों की मौत कुपोषण से हुई। बच्चियों के शरीर में खाने का एक भी अंश नहीं मिला। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें सात-आठ दिन से खाना नहीं मिला था। हम दिल्ली सरकार से पूछना चाहते हैं कि भूख से हुई इन बच्चियों की मौत का जिम्मेदार कौन है, क्या राशन व्यवस्था के तहत सभी को राशन मिले यह सुनिश्चित करना दिल्ली सरकार का काम नहीं है ? दिल्ली भाजपा का यह मानना है कि तीन बच्चियों की मौत की असली गुनहगार दिल्ली सरकार है और यह मांग करती है कि उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Facebook Comments