आयकर अधिकारी बनकर ठगों ने कंपनी मालिक से ऐंठे 1.50 लाख

नोएडा: नोएडा के थाना फेस-1 थाना क्षेत्र में उस समय हंडकम्प मच गया जब आयकर विभाग के अधिकारी बनकर ठगों ने एक कंपनी मालिक से टैक्स बचाने का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपये ठग लिए। इस संबंध में पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी है।

आपको बता दे कि शिकायत में पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि उनकी सेक्टर-8 में पॉपकार्न और नूडल बनाने वाली मशीनों के पार्ट बनाने की कंपनी है। उन्होंने कुछ समय पहले अपने एक ग्राहक से 45 लाख रुपये का सौदा किया था। इस सौदे को लेकर कोई वैध दस्तावेज तैयार नहीं किए गए ताकि सौदे की रकम में टैक्स को बचाया जा सके। इसके बारे में किसी को भनक लग गई। एक व्यक्ति ने शिकायतकर्ता के मोबाइल पर कॉल की।
कॉल करने वाले ने खुद को आयकर विभाग का अधिकारी बताया।उसने शिकायतकर्ता से कहा कि उन्होंने टैक्स चोरी की है। साथ ही, केस दर्ज कराने की धमकी दी। इससे कंपनी मालिक डर गए। फिर आरोपी ने कहा कि वह डेढ़ लाख रुपये में मामले को निपटा देंगे। फिर तीन आरोपी कार से शिकायतकर्ता की कंपनी में आए और डेढ़ लाख रुपये लेकर चले गए। व्यक्ति ने शक होने पर आरोपियों के नंबर पर कॉल की तो वह बंद मिला। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Facebook Comments