मुनव्वर राणा पर देशद्रोह का मुकदमा गलत: संजय गुर्जर

नोएडा:  एक निजी कार्यक्रम में शामिल में नोएडा पहुँचे पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुर्जर ने वहाँ पत्रकारों से वार्ता करते हुये कहा कि मशहूर शायर मुनव्वर राणा पर मुकदमा गलत तरीके से किया गया है, किसी मुकदमे को कायम करने से पहले उस की जांच होती है। पूरे देश के लोग अपनी अपनी राय दे रहे हैं। मुनव्वर राणा का कहना हैं कि मेने कोई भी बात देश विरोधी नही कही है।

जब उन्होंने देश विरोधी कोई बात नही कही है तो फिर देशद्रोह का मुकदमा भी उनके खिलाफ नही बनता है और यदि बनता है तो बताया जाये किस तरह बनता है।इस लिये मेरी मांग है कि मुनव्वर राणा जी के मामले मे पहले सत्यता की जांच हो उसके बाद में उचित कार्यवाही हो। संजय गुर्जर ने कहा कि मेरी देश के लोगो से अपील है कि अफगानिस्तान का मामला बडा़ संवेदनसील है इसलिये गलत ओर सही का आकलन करके ही हमको इस मुद्दे पर बोलना चाहिये।तालिबान या अफगानिस्तान पर कुछ भी बोलने का मतलब है कि बीजेपी को हम मजबूत करने का काम कर रहे हैं।

उसी का फायदा बीजेपी उठायेगी। यह वहाँ के लोकतंत्र का मुद्दा है वहाँ की अवाम का मुद्दा है वह लोकतंत्र में विश्वाश करते है या बंदूक के शासन में उससे हमें क्या लेना देना है। हमे अपने देश के जो लोग वहाँ फंसे है उनकी सलामती की चिंता करनी है, जो लोग मारे गये है उनके परिवार के लिये दुआ करनी है।पीस पार्टी सच्चे लोकतंत्र का समर्थन करती है।जनता के द्वारा और जनता का शासन हो, भारत का हर व्यक्ति समान हो, खुशहाल हो ,यहाँ आपस में कोई जातीय भेद भाव नही हो एवं सब को समान अधिकार हो,सब का विकास हो ।एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि मै विदेशी मामलों का जानकार नही हूँ जब उसकी जानकारी होगी उस पर तब बयान दूँगा लेकिन एक बात तो जाहिर है कि बीजेपी को चुनावी मुद्दा मिल गया है जिस का फायदा लेकर बीजेपी सत्ता प्राप्ति के लिए पूरी ताकत लगायेगी।

Facebook Comments