विरोधी दलों द्वारा अफवाहों एवं साजिशों पर सत्य की जीत है उपचुनाव में विजय

पटना:  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए बिहार विस उपचुनावों में एनडीए को मिली जीत को विरोधी दलों की झूठी अफवाहों एवं साजिशों पर सत्य की जीत करार दिया. पोस्ट की शुरुआत में सभी को दीपावली की शुभकामनायें देते हुए उन्होंने लिखा कि दीपावली के पावन पर्व की आप सभी बिहार वासियों को बधाई. यह पर्व अंधकार पर प्रकाश की विजय का है, असत्य पर सत्य की जीत का है, भगवान राम के घर लौटने पर आनेवाली खुशी का है. प्रकाश और प्रगति का यह पर्व एक बार फिर से हमारे जीवन में रोशनी पहुंचाए, यही कामना है.

उपचुनावों के परिणाम पर चर्चा करते हुए उन्होंने लिखा कि दीपावली की पृष्ठभूमि में आए उपचुनावों के नतीजों ने यह सिद्ध कर दिया है कि बिहार की जनता विकास और प्रगति को तवज्जो देती है. यह अंधकार और ठहराव के उस दौर को अब कभी अपने जीवन में दखल नहीं देने देगी, जिसने इस राज्य से लंबे समय तक विकास के प्रकाश से महरूम रखा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा कि बीते लोकसभा और विधानसभा चुनावों में ही बिहार की जनता ने यह पूरी तरह साफ़ कर दिया था कि राज्य में  जात-पात और धर्म के नाम समाज में फूट डाल, राज करने वाली वंशवादी राजनीति के दिन अब लद चुके हैं. इन उपचुनावों में दोनों सीटों पर विपक्ष का सूपड़ा साफ़ कर जनता ने इसी धारणा को एक बार फिर से पुष्ट किया है. बिहार ने एक बार फिर यह सिद्ध किया है कि भले ही हम भौतिक संसाधनों के मामले में अन्य राज्यों से थोड़े पीछे हों, लेकिन बौद्धिकता और राजनीतिक समझ के मामले में हम बिहारियों का कोई मुकाबला नहीं है. इस चुनाव ने यह दिखा दिया है कि बिहार में लोकतंत्र की जड़ें कितनी मजबूत है। चुनाव आयोग के कर्मियों, पुलिस-प्रशासन और मीडिया के बंधुओं की भी प्रशंसा करनी होगी, जिन्होंने पर्व त्यौहारों के इस मौसम में भी पूरी निष्ठा से लोकतंत्र के इस महायज्ञ को संपूर्ण किया.

उन्होंने लिखा कि इस उपचुनाव में सभी दलों का एजेंडा विकास के इर्द-गिर्द घूमता रहा. यहां तक कि जो लोग कभी विकास को एजेंडा मानने से खुलेआम इंकार करते हुए कहते थे कि ‘विकास से कहीं वोट मिलता है’, उन्हें भी इन चुनावों में विकास की बात करने पर मजबूर होना पड़ गया. वास्तव में हमारी सबसे बड़ी जीत यही है.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने लिखा कि चुनाव परिणाम को प्रभावित करने के लिए विपक्ष ने अफवाह, झूठ, फरेब और साजिशों की राजनीति के तीरों को भी खूब चलाया. लेकिन बिहार की गौरवशाली जनता की जागरूकता की ढाल ने उनके वार की धार को कुंद कर दिया. उन्होंने लिखा कि यह विगत 15 वर्षों में बिहार के मिजाज में आए परिवर्तन को दिखाता है. एनडीए को जनता का मिल रहा यह समर्थन साफ़ बताता है कि लोगों में नमो-नीतीश द्वारा बिहार के हित में किए जा रहे कार्यों के प्रति विश्वास लगातार बढ़ रहा है. नमो-नीतीश के नेतृत्व में बिहार में हुए परिवर्तनों को जनता ने बखूबी देखा, समझा और सराहा है. एनडीए के पक्ष में लोगों का यह विश्वास विरोधियों के लिए जनता की चेतावनी है कि अगर अब भी उन्होंने विभाजनकारी राजनीति से तौबा करते हुए, बिहार को आगे बढ़ाने में सहयोग नही किया तो आगे उनके और बुरे दिन आने वाले हैं.

सभी से बिहार के विकास में सहयोग करने का आग्रह करते हुए डॉ जायसवाल ने लिखा कि चुनावों में जीत-हार होती रहती है. लेकिन अब वक्त एक साथ मिलकर बिहार के विकास को और सशक्त करने का है, अब समय बढ़ते बिहार को और आगे बढाने का है. भले ही हमारी विचारधारा अलग-अलग हो लेकिन हम सभी बिहारवासी हैं. मेरी सभी से यह अपील है कि वैचारिक दृष्टिकोणों से उपर उठ कर बिहार के विकास में अपना सहयोग करें.

Facebook Comments