मारपीट के आरोपी को छोड़ समाजसेवी को हिरासत में लेने पर हंगामा

नोएडा:  सेक्टर-58 थाना क्षेत्र के सेक्टर-55 में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पता चला है कि पुलिस चौकी सेक्टर-56 प्रभारी ने मारपीट के एक मामले में आरोपियों पर कार्रवाई न कर पीड़ित समाजसेवी को ही हिरासत में लेकर पुलिस चौकी में बैठा लिया। मारपीट करने वालों पर मेहरबानी करने और समाजसेवी को हिरासत में रखने के खिलाफ कई समाजसेवी संगठनों में पुलिस की इस कार्यशैली के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

मामले की शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, स्थानीय सांसद, विधायक तथा पुलिस के उच्च अधिकारियों से भी की गयी है।
सूत्रों के अनुसार समाजसेवी डॉ राजन श्रीवास्तव गरीबों, जरूरतमंदों एवं बेसहारा लोगों को सेक्टर-55 में निःशुल्क भोजन वितरित करवाते हैं। आज जब उनकी भोजन वाली गाड़ी आई तो पड़ोस में रहने वाले मल्होत्रा नामक एक व्यक्ति की कार भोजन खिलाने वाले स्थान पर खड़ी थी। डॉ राजन ने पड़ोसी से कार हटाने का अनुरोध किया तो पड़ोसी और उनके दो बेटों ने कोई सहयोग न कर उल्टे डॉ राजन श्रीवास्तव पर हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट की गई। बाद में आरोप है कि मौके पर पहुंची सेक्टर-56 पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करने की बजाए डॉ राजन श्रीवास्तव को ही हिरासत में लेकर चौकी में बैठा दिया। मामले की सूचना मिलते ही नोएडा लोकमंच के महासचिव महेश सक्सेना समेत सैकड़ों समाजसेवी लामबंद हो गये और चौकी प्रभारी की इस कार्रवाई पर आक्रोश जताया है। उन्होंने मांग की है कि संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए। कई समाजसेवी संगठनों ने इस घटना की कड़ी निन्दा करते हुए तुरंत आरोपियों को गिरफ्तार करने और चौकी इंचार्ज के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Facebook Comments