मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीनों की बर्बादी

पटना: कांग्रेस पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि कोरोना काल में जनसेवा से पूरी तरह नदारद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ट्विटर पर वैक्सीन की कमी को लेकर रोज घड़ियाली आंसू बहाते नजर आते हैं लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों में टीकों की बर्बादी पर इनके मुंह से अभी तक दो शब्द नहीं निकले हैं.

यहां तक कि राजस्थान में टीकों के विनाश पर खबर निकालने वाले मीडियाकर्मियों को कारवाई की धमकी तक दी जाने लगी है, लेकिन गाँधी परिवार अभी भी अपनी कुंभकर्णी नींद से जागने को तैयार नहीं है. इससे साफ़ पता चलता है कि टूलकिट के निर्देशानुसार यह लोग सिर्फ मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए वैक्सीनों को बर्बाद कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि यह किसी से छिपा नहीं है कि कांग्रेस में गाँधी परिवार की अनुमति के बिना कोई नेता सांस तक नही ले सकता. ऐसे में बिना उनकी मर्जी के उनके राज्यों में कोई वैक्सीन की एक डोज खराब कर दे, यह पूरी तरह नामुमकिन है. इसके अतिरिक्त देश का बच्चा बच्चा जानता है कि कांग्रेस में चाटुकारिता इस हद तक समायी हुई है कि यह लोग जनता के बजाए गांधी परिवार को खुश करने के लिए निर्णय लेते हैं. इससे साफ़ है कि कांग्रेसी राज्यों में वैक्सीनों की हो रही यह बर्बादी संयोग नहीं बल्कि प्रयोग है.

श्री रंजन ने कहा कि कांग्रेस शासित राजस्थान पहले ही कोरोना वैक्सीन के साढ़े 11 लाख डोज बर्बाद कर चुका है और अब वहां वैक्सीनों के कचड़े के डब्बों में फेंके और मिट्टी में गाड़े जाने की बात सामने आ रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वहां के 8 जिलों के 35 वैक्सीनेशन सेंटरों पर 500 वायल में करीब 2500 से भी ज्यादा डोज तो केवल डस्टबिन में मिले हैं, जिनमें से 500 से अधिक वायल 20-75% तक भरे हुए थे.

इसके अतिरिक्त इनके शासित झारखंड में सबसे अधिक 37.3 प्रतिशत वैक्सीन की बर्बादी होने की बात सामने आयी है, वहीं छत्तीसगढ़ में इन्होने 30.2% वैक्सी नों का विनाश कर दिया. टूलकिट देखने के बाद से ही कांग्रेस की मंशा सवालों के घेरे में थी और अब वैक्सीनों की बर्बादी से यह साफ़ प्रतीत होता है कि कांग्रेस चाहती ही नहीं देश से कोरोना का सफाया हो, उलटे यह लोग स्थिति को और बिगाड़ना चाहते हैं. इन्हें लगता है कि सरकार को बदनाम करने के लिए जो काम इनकी साजिशें नहीं कर पायी वह काम कोरोना कर देगा.

Facebook Comments