गुजरात सरकार द्वारा स्कूलों में श्रीमद्भगवद्गीता पढ़ाने के निर्णय का स्वागत

पटना: ‘श्रीमद्भगवद्गीता आपके द्वार अभियान’ के संस्थापक, बिहार भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता तथा पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता संजीव कुमार मिश्र ने गुजरात सरकार द्वारा राज्य के स्कूलों में श्रीमद्भगवद्गीता की पढ़ाई शुरू करने के फैसले पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राज्य के लोकप्रिय मुख्यमंत्री भूपेश पटेल को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
अभियान के संस्थापक श्री मिश्र ने कहा कि गुजरात देश का पहला राज्य है जिसने श्रीमद्भगवद्गीता को स्कूली पाठ्यक्रमों में शामिल कर छात्र-छात्राओं को सनातन धर्म के अलौकिक एवं अद्वितीय महत्व को समझने का मौका दिया जो अपने आप में विश्वस्तरीय निर्णय है।

उन्होंने कहा कि प्राचीन संस्कृति, परंपराओं एवं ज्ञान प्रणाली का अद्भूत धर्मग्रंथ श्रीमद्भगवद्गीता का ज्ञान प्राप्त कर विद्यार्थी अपने दैनिक जीवन में उसके रहस्य को उतार कर भारत को समृद्ध एवं शक्तिशाली बना सकते हैं। श्री मिश्र ने कहा कि पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज की प्रेरणा एवं मागर्दशन में ‘श्रीमद्भगवद्गीता आपके द्वार अभियान’ द्वारा पिछले 15 महीनों से बिहार समेत पूरे देश में नि:शुल्क श्रीमद्भगवद्गीता लोगों के बीच सप्रेम भेंट करने का अभियान चलाया जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर पर नि:शुल्क गीता अभियान के कार्यों की प्रशंसा होते रही है और अबतक लोगों के बीच करीब 40 हजार से ऊपर नि:शुल्क श्रीमद्भगवद्गीता भेंट किया जा चुका है। श्री मिश्र ने कहा कि गुजरात की सरकार के शिक्षा मंत्री श्री जीतू वघानी द्वारा भारत सरकार की नई शिक्षा नीति के अंतर्गत स्कूली पाठ्यक्रमों में छठी से लेकर 12वीं तक के छात्र व छात्राओं के बीच श्रीमद्भगवद्गीता पढ़ाने का निर्णय लेकर मानवता रूपी जीवन जीने एवं भारत को फिर से विश्व गुरू बनाने की परिकल्पना का जीता जागता उदाहरण है।

‘श्रीमद्भगवद्गीता आपके द्वार अभियान’ के संस्थापक एवं गीता वाले बाबा के रूप में प्रसिद्ध संजीव कुमार मिश्र ने बिहार समेत भारत के सभी राज्यों की सरकारों से स्कूलों में श्रीमद्भगवद्गीता की पढ़ाई शुरू कराने के लिए सरकारी स्तर पर पहल करने की मांग की है ताकि इन राज्यों के बच्चों को श्रीमद्भगवद्गीता का ज्ञान प्राप्त हो सके और वे अपने आपको भारत का मजबूत सेवक बना सकें।

Facebook Comments