कोविड टीका क्यों नहीं लगवा रहे हैं राहुल, बताये कांग्रेस: राजीव रंजन

पटना: कांग्रेस द्वारा टीकाकरण में भी नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा “ गाँधी परिवार से स्वामिभक्ति दिखाने के फेर में आज पूरी की पूरी कांग्रेस अपना बंटाधार करने पर तुली हुई है. स्थिति यह है कि यह लोग अब कोविड टीकाकरण जैसे गैर-राजनीतिक मुद्दों को भी राजनीति में घसीटने लगे हैं. पहले इन्होने भारतीय टीकों की आलोचना की और अब यह टीकाकरण की प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं.

वास्तव में कांग्रेस को तो सबसे पहले यह बताना चाहिए कि पूरे देश को ज्ञान बांट रहे उनके युवराज खुद कोरोना का टीका क्यों नहीं ले रहे हैं?”

उन्होंने कहा “ टीकाकरण अभियान और स्वदेशी टीकों का जिस तरह से राहुल बार-बार माखौल उड़ा रहे हैं, उससे प्रतीत होता है कि कहीं वह यह सब अपने विदेशी दोस्तों को खुश करने के लिए तो नहीं कर रहे? उनके पिछले बयानों को देखें तो स्वदेशी टीकों के ऊपर विदेशी टीकों को तरजीह देने की कोशिश साफ़ दिखाई देती है. ऐसा महसूस होता है कि राहुल किसी भी कीमत पर भारतीय टीकों का उत्पादन रुकवा कर विदेशी टीकों को भारत में लाना चाहते हैं. याद करें तो राफेल मामले में भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया था. जो पार्टी पैसों के लिए चीन जैसे दुश्मन देश से MOU साइन कर सकती है, उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.”

रंजन ने कहा “ महामारी से लड़ना कोई हंसी-खेल नहीं है. इसके लिए वैक्सिनेशन के अलावा टेस्टिंग, ट्रेसिंग और उपचार की आवश्यकता होती है. इन सारे मसलों पर भारत ने अभी तक जो कदम उठाये हैं, उसकी प्रशंसा पूरी दुनिया कर रही है. लेकिन राहुल गांधी की समस्या यह है कि वह जानकारी के लिए भी अपने सलाहकारों पर निर्भर रहते हैं. उनके सलाहकार जो लिखकर दे देतें हैं, राहुल उसे ही जस का तस बोल देते हैं. बहरहाल पूरे देश में कोरोना वैक्सीनों की कोई कमी नहीं है, यह बात देश की जनता जानती है और इसीलिए कांग्रेस के बयानों को कोई सीरियसली नहीं ले रहा है. इसीलिए कांग्रेस के लिए भी बेहतर होगा कि अनावश्यक टीका-टिप्पणी के बजाये टीकाकरण अभियान में सहयोग करें.”

Facebook Comments