दलितों को भिखारी कहने वाली TMC पर चुप क्यों है राजद,कांग्रेस: जायसवाल

पटना: टीएमसी उम्मीदवार द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों पर की गयी अपमानजनक टिप्पणी पर राजद-कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल खड़े करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा “ बंगाल चुनाव में भाजपा को एससी, एसएसटी, ओबीसी समेत समाज के हर एक तबके के मिल रहे अभूतपूर्व समर्थन से तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की हवाइयां उड़ी हुई है.

इनकी बौखलाहट इस कदर बढ़ चुकी है कि इनके नेता अब खुलेआम इस समाज के लोगों को गलियां देने लगे हैं. पश्चिम बंगाल की आरामबाग विधानसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मंडल खान ने बीते दिन दलित समाज के लोगों को, स्वभाव से ही भीख मांगने वाला बताया. दलित समाज के लोगों के कलेजे को छलनी कर देने वाले इस बयान की जितनी निंदा की जाए कम होगी. भाजपा के लिए दलित सम्मान सर्वोपरि है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी  के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मुलाकात कर तृणमूल कांग्रेस की शिकायत कर चुका है और आगे भी हम इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठने वाले.”

उन्होंने राजद-कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए “ इस पूरे प्रकरण पर राजद-कांग्रेस की चुप्पी गौर करने वाली है. अभी तक इनके मुंह से ममता बनर्जी या उनकी पार्टी के खिलाफ एक शब्द तक नहीं निकला है. राजद तो खुलकर इन चुनावों में ममता बनर्जी के पक्ष में खड़ी है, वहीं कांग्रेस के नेताओं ने भी चुनाव बाद के गठबंधन के लिए सिग्नल देने शुरू कर दिए हैं. यह दिखाता है कि जातिवाद की राजनीति करने वाले इन दोनों दलों के सामने दलित समाज की अहमियत एक वोट बैंक से अधिक नहीं है. इन्होने हमेशा ही दलितों और पिछड़ों को छला और इस्तेमाल किया है और इस बार भी इनका यही चेहरा सामने आ रहा है.”

Facebook Comments