दिल्ली में ट्रिपल इंजन सरकार की जरुरत: पीयूष गोयल

नई दिल्ली:  केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने यहां विश्वास व्यक्त किया कि अगले तीन वर्षों में दिल्ली में ट्रिपल इंजन सरकार होगी। प्रदेश भाजपा कार्यकारणी का आज यहां उद्घाटन करते हुए श्री गोयल ने कहा कि अगले वर्ष नगर निगम और उसके बाद विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार होगी जिससे दिल्ली के विकास को ट्रिपल इंजन की सरकार मिल जाएगी क्योंकि केंद्र में तो भाजपा सरकार है ही। इससे दिल्ली का विकास तीन गुणा तेजी से होगा और इसके लिए योजना बनाकर भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को अभी से चुनावों में विजय पाने के लिए जुट जाना चाहिए।

श्री गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनहित की योजनाओं का विस्तार से उल्लेख करते हुए विश्वास व्यक्त कियाकि यदि भाजपा कार्यकर्ता इन योजनाओं को साथ-साथ निगमों द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी घर-घर दस्तक देकर पहुंचा दे तो दिल्ली को जीतने से हमें कोई नहीं रोक सकता है।
श्री गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री की आवास योजना, आयुष्मान योजना, गरीब खाद्यान योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, ऐसी योजनाएं हैं जिसे दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लागू ही नहीं किया। उन्होंने कहा कि पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा और आवास आज गरीब तबके की सबसे बड़ी जरुरत है लेकिन केजरीवाल सरकार की नाकामी और बेरुखी के कारण लाखों लोगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं का लाभ लेने से वंचित है। अगर भाजपा इन योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंचने में सफल हो जाए तो आगामी चुनावों में जनता केजरीवाल को स्वयं ही बाहर का रास्ता दिखा देगी।
उन्होंने कहा कि जनसंघ के समय से आज तक भाजपा की नीतिया, देशभक्ति, राष्ट्रवाद से भरपूर और देश के सबसे निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति के हित की रही है और यही हमारी ताकत है। श्री गोयल ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से अपनी ताकत और केजरीवाल सरकार की नाकामियों को घर-घर तक पहुंचाना होगा। अगर हम ऐसा कर पाए तो दिल्ली में ट्रिपल इंजन की सरकार को कोई नहीं रोक सकता।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस उदघाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पूरे देश में 115 करोड़ वैक्सीन लगाए जाने और जनकल्याणकारी नीतियों के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता सेवा और समर्पण के माध्यम से दिल्ली की जनता के मूलभूत समस्याओं को लेकर संघर्ष करते रहेंगे। भाजपा कार्यकर्तओं की मेहनत लगातार रंग ला रही है और कई जनहित के मुद्दों पर केजरीवाल सरकार को झुकना पड़ा है। केजरीवाल सरकार अपनी कमियों को झुपाने के लिए छठ पूजा पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन समर्पित कार्यकर्ताओं के आंदोलन से उन्हें अपना प्रतिबंध हटाना पड़ा। उन्होंने कहा कि जलबोर्ड आज घोटालों का बोर्ड बन गया है और सैकड़ों कालोनियों में पानी नदारद है लेकिन जब हमने  संर्घष शुरु किया तो केजरीवाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं का मुंह बंद करने के लिए नोटिस भेज दिया। हम दिल्ली सरकार को अदालत में चुनौती देंगे और जनता की लड़ाई को लड़ते रहेंगे।
आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने बात की थी लेकिन अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए हरियाणा और पंजाब पर दोषारोपण करते हैं जो पूरी तरह गलत है। कोर्ट ने भी केजरीवाल सरकार को फटकार लगाते हुए उनके प्रचार बजट को जांच करने की बात कही है। साल 2013 से 2019 तक लगातार यमुना सफाई की बात करने और उसे टेम्स नदी बनाने का झूठा वादा करने वाले केजरीवाल सरकार की नाकामियों के कारण 32 गंदें नालियों का पानी और औद्योगिक कारखानों का कचरा यमुना में जाता है और यमुना प्रदूषित होती जा रही है। इसके लिए 1400 करोड़ रुपये का बजट सरकार ने तय किया था लेकिन अभी यमुना की स्थिति पहले से बदतर है।
श्री गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार जब सत्ता में आए थे तो 6000 डीटीसी की बसें थी जो घटकर 3000 हो गई है जिससे दिल्ली की परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से चर्मरा गई है और लोगों को आने-जाने में सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं दिल्ली में प्रदूषण का सबसे प्रमुख कारण जर्जर हो चुकी परिवहन व्यवस्था भी है।
उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार नई आबकारी नीति के तहत हर एक वार्ड में 3-3 दुकानें खोल रही है। आजादी के 75 साल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ है जब बाज़ार, विद्यालय और सार्वजनिक स्थान के शराब की दुकाने खोली जाए। जिसका विरोध भारतीय जनता पार्टी ने पूरे जोर शोर के साथ शुरु किया था और अब इसमें आरडब्ल्यूए और मार्केट कमिटी के लोग और स्थानीय लोग सभी साथ आ गए हैं और कोई भी नई शराब की दुकान न खोलने देने का हम संकल्प लेते हैं।
श्री गुप्ता ने कहा कि 360 गांवों की समस्याओं को दूर करने केलिए हमने हस्ताक्षर अभियान चलाया है। जिससे देहात विरोधी सरकार को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार की गलत नीतियों के कारण दिल्ली के किसानों को केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाओं का फायदा नहीं मिल पा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पेट्रोल औऱ डीजल के दाम कम करने पर उन्होंने धन्यवाद देते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा कर न कम करने के कारण दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं हो रहे हैं जिसके खिलाफ संघर्ष शुरु किया जाएगा।
श्री गुप्ता ने कहा कि दिल्ली का दिल यहां की झुग्गियों में बसता है। इसलिए 700 झुग्गियों में रहने वाले लोगों की समस्या को दूर करने के लिए प्रदेश भाजपा झुग्गी सम्मान यात्रा शुरु किया है जिसमें झुग्गी के नायकों का सम्मान किया जा रहा है और केंद्र की लाभकारी नीतियों से उन्हें अवगत कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 50 लाख लोगों के राशनकार्ड नहीं बने हैं और 11 लाख लोगों का राशनकार्ड बनाने के लिए आवेदन लंबित पड़ा है।
दिल्ली में सभी का पूर्ण रुप से टीकाकरण हो, इसके लिए प्रदेश भाजपा ने हर घर दस्तक अभियान शुरु किया है जिसके अंतर्गत हर एक कार्यकर्ता घर-घर जाकर यह सुनिश्चित करने का काम कर रहे हैं कि उस घर के सभी सदस्य दोनों डोज ले चुके हैं या नहीं।   सम्मान और संपर्क के माध्यम से भाजपा ने दिल्ली के लोगों की समस्याओं को दूर करने का संकल्प लिया है।
आज प्रदेश कार्यकारिणी में मुख्य रुप से भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी  बैजयंत जय पांडा, राष्ट्रीय मंत्री एवं प्रदेश सह-प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डॉक्टर हर्ष वर्धन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल, विजेन्द्र गुप्ता एवं सतीश उपाध्याय, सांसद रमेश बिधूड़ी, असम भाजपा के सह-प्रभारी पवन शर्मा, जम्मू-कश्मीर भाजपा के सह-प्रभारी आशीष सूद सहित प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, कुलजीत सिंह चहल एवं दिनेश प्रताप सिंह एवं प्रदेश के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments