युवाओं ने किया पौधरोपण, जीवन पर्यंत पौधे लगाने का प्रण भी लिया

नोएडा: शहर के असगरपुर ग्राम में रविवार को नव ऊर्जा युवा संस्था एवं खादर वैली स्पोर्ट्स  के सदस्यों ने पौधारोपण किया। टीम के सदस्यों ने करीब 35 पौधों का रोपण किया जिसमें नीम, पिलखन, पीपल, जामुन के पेड़ शामिल थे। मुख्य अतिथि के रूप में इंजीनियर रईस आज़म खान अस्सिस्टेंट कमिश्नर कमर्शियल टैक्स ने कहा कि देश में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। इससे निपटने में पेड़-पौधे ही कारगर साबित होंगे।
टीम के सदस्य मौजी अवाना ने बताया कि उनकी टीम द्वारा शहर में प्रति रविवार को अलग-अलग स्थानों पर जा कर पौधारोपण कर रही है। पौधरोपण के कार्यक्रम पर्यावरण के प्रति ग्रामवासियों  ने बढ़ चढ़ कर पौधरोपण किया और उनकी देखभाल का संकल्प लिया।

संस्था के अध्यक्ष पुष्कर शर्मा ने बताया कि टीम द्वारा पौधारोपण के लिए ऐसे स्थान का चयन किया जाता है। जहां पर पौधों की सुरक्षा के साथ ही उन्हें पर्याप्त पानी मिल सके ताकि पौधों को पेड़ बनाया जा सके। पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी ग्रामवासियों को दी। संस्था के हर्ष चौहान ने बताया कि कोरोना काल में आक्सीजन की किल्लत हुई थी। उस संकट को देखकर ही संस्था के सदस्यों ने पौधारोपण का संकल्प लेकर प्राकृति को सवार रहे हैं। पौधारोपण के दौरान संस्था के मौजी अवाना, दीपक कनोजिया, कोषाध्यक्ष नरिंदर सिंह नेगी, मोनिस खान प्लानिंग ऑफिसर अर्बन डेवलपमेंट डिपार्मेंट, सुधीर राय, अनमोल सहगल, मनीष अवाना, उपाध्यक्ष संदीप पाठक, रोहित शर्मा,  दीपक चौधरी, जतिन अवाना, हर्ष चौहान, ज़ुहैब खान, पुष्कर शर्मा, राहुल अवाना आदि मौजूद थे।

Facebook Comments