चुनाव में73 से भी अधिक सीट भाजपा जीते और 51% से अधिक वोट पार्टी को मिले-डा.महेन्द्रनाथ पाण्डेय

लखनऊ 10 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी आई टी विभाग के पश्चिम क्षेत्र द्वारा आयोजित क्षेत्रीय कार्यशाला को मुख्य अतिथि के रुप में सम्बोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि 2014 और 2017 के चुनाव की तुलना में और अधिक ताकत से आई0टी0 विभाग के कार्यकर्ता परिश्रम करें जिससे 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश में 73 से भी अधिक सीट भाजपा जीते और चुनाव में 51 प्रतिशत से अधिक वोट पार्टी को मिले।
डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर सपा-बसपा के लोग और उनके नेता अपने परिवार और स्वयं के लिए कार्य करते हैं वहीं माननीय मोदी जी एवं माननीय योगी जी की सरकार समाज के हित के लिए कार्य कर रही है। जहाँ एक ओर मायावती और अखिलेश जी अपने आवास के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मोदी जी व योगी जी की सरकार देश के गरीबों के सिर पर छत हो इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने का कार्य कर रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष डा. पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी आई0टी0 एवं सोशल मीडिया के वॉलंटियर के कार्यों की हमेशा प्रंशसा करते रहे हैं तथा आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में भी आई0टी0 व सोशल मीडिया के वॉलंटियर भारतीय जनता पार्टी व भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगें।
आई0टी0 विभाग की क्षेत्रीय कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश भाजपा के महामंत्री एवमं नोएडा विधायक श्री पंकज सिंह जी ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया का महत्वपूर्ण स्थान है, देश में जहां भी मीडिया की पहुंच नहीं है वहां भी सोशल मीडिया पहुंच चुकी है। पंकज सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगभग 3 करोड़ लोग स्मार्ट फोन का उपयोग करते हैं इसमें से ज्यादातर लोग सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर जुड़े हैं और सक्रिय हैं। इन तीन करोड़ लोगों में बड़ी संख्या लोगों की आस्था भाजपा से जुड़ी है। तथा आईटी विभाग की जिम्मेदारी है कि उत्तर प्रदेश के अधिकतम लोगों को पार्टी के सोशल मीडिया से जोड़ने का प्रयास करें।
क्षेत्रीय कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं उत्तर प्रदेश भाजपा आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक श्री संजय राय जी ने बताया कि आगामी दिनों में भाजपा द्वारा चलाये जाने वाले सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए आईटी विभाग के कार्यकर्ता बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। आईटी विभाग के क्षेत्रीय कार्यशालाओं के सम्पन्न हो जाने के बाद आईटी विभाग द्वारा आयोजित अन्य अभियानों को भी चलाया जायेगा। प्रदेश प्रवक्ता श्री राय जी ने बताया कि आगामी 12 से 20 नवम्बर के मध्य उत्तर प्रदेश के महाविद्यालयों, डिग्री कोलिजों एवमं प्रोफेशनल कोलिजों में आईटी विभाग की टीमों द्वारा नमो एप्प केम्पेन चलाया जाएगा। इस केम्पेन के  द्वारा उत्तर प्रदेश के अधिक से अधिक लोगों को नमो एप्प से जोड़ा जाएगा। 21 से 30 नवम्बर के मध्य आई टी विभाग के द्वारा जिला कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। जिससे प्रत्येक जिले में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा सके। आगामी 1 से 20 दिसम्बर के मध्य जिला वॉलिंटियर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस सम्मेलन के अंतर्गत सभी जिलों में सोशल मीडिया पर सक्रिय वॉलिंटियर्स को शामिल करने का प्रयास किया जायेगा। आईटी कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री अश्वनी त्यागी जी ने कहा कि पार्टी के जितने भी कार्यक्रम एवं अभियान चल रहे हैं पश्चिम क्षेत्र की आईटी टीम उसको सफल करने में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती है। आने वाली राजनैतिक चुनोतियों को देखते हुए आईटी विभाग के कार्यकर्ताओं की सक्रियता के लिए यह कार्यशाला मील का पत्थर साबित होगी। इस अवसर पर भाजपा आईटी कार्यशाला को क्षेत्रीय महामंत्री संगठन श्री अजेय कुमार जी ने भी सम्बोधित किया।

Facebook Comments