आम आदमी पार्टी के नेता हर वो विषय उठाने में अग्रसर रहते हैं जिनसे जनभावनायें आहत हों

नई दिल्ली, 9 नवम्बर। भाजपा विधायक ने अरविन्द केजरीवाल सरकार से प्रश्न किया है कि जिस समय न्यायायलय ने ग्रीन पटाखे दिवाली के दिन, रात्रि 8 से 10 बजे के मध्य जलाने का निर्देश दिया उस समय न्यायालय में दिल्ली सरकार के वकील उपस्थित रहे होंगे, क्या उन्होंने न्यायालय को उसी वक्त या तुरन्त बाद यह बताने की कोई चेष्टा की कि बाजारों में उल्लेखित ग्रीन पटाखे उपलब्ध ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सत्य यह है कि अरविन्द केजरीवाल सरकार पर्यावरण संरक्षण पर अपनी जिम्मेदारियों से लगातार बचती रही है और कभी वाहन प्रदूषण तो कभी दिवाली के पटाखों को प्रदूषण का मुख्य कारण बता अपनी मूल जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहती है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के शासन में दिल्ली की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है जिसके कारण सड़कों पर वाहनों की संख्या और उनसे निकलने वाले प्रदूषण में वृद्धि हुई है। इसी तरह आई.आई.टी. कानपुर की एक ताजा रिपोर्ट ने पुनः स्थापित किया है कि दिल्ली में प्रदूषण का सबसे बड़े कारण धूल का उड़ना और वाहन प्रदूषण है पर सरकार ने इस पर आज तक कोई कार्य नहीं किया है।
दिल्ली भाजपा प्रवक्ता श्री प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि भाजपा एक संवेदनशील पार्टी है। जहां हम पर्यावरण संरक्षण को महत्वपूर्ण मानते हैं वहीं हम लोगों की धार्मिक भावनाओं-मान्यताओं से छेड़-छाड़ के भी पूरी तरह विरूद्ध हैं। अनेक शोधकर्ताओं ने शोध करके बताया है कि पुराणों में भी दीपावली पर्व में आशितबाजी का उल्लेख एवं महत्व बताया गया है।
श्री कपूर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता हर वो विषय उठाने में अग्रसर रहते हैं जिनसे जनभावनायें आहत हों और वह एक वर्ग विशेष को खुश कर सकें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी नेता सुश्री आतिशी ने विधायक श्री ओम प्रकाश शर्मा एवं मेरे ट्वीट एवं बयानों पर प्रतिक्रिया दी, अगर उन्होंने 23 अक्टूर, 2018 के माननीय सर्वोच्च न्यायालय निर्णय के बाद के मेरे दो ट्वीट देखे होते तो उन्हें जानकारी रहती कि भाजपा प्रवक्ता के रूप में मैंने कोर्ट द्वारा समय सीमा निर्धारित करने का स्वागत किया था, लोगों से प्रदूषण कम करने का अनुरोध किया था और साथ ही ग्रीन पटाखों की उपलब्धता का प्रश्न भी खड़ा किया था।
श्री कपूर ने कहा कि इसी तरह मैंने 7 नवम्बर, 2018 की शाम को एक ट्वीट कर लोगों से 8 से 10 बजे के बीच ही आतिशबाजी करने का अनुरोध किया था और यह समझ से परे है कि इसमें कहां से किसी न्यायालय की अवमानना हुई।
प्रवक्ता श्री हरीश खुराना ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार आज दिल्ली की जनता के प्रति इस बात के लिए जवाबदेह है कि गत लगभग चार वर्ष में उसने प्रदूषण पर कोई कार्य योजना क्यों नहीं प्रस्तुत की और आवश्यक है कि सरकार प्रदूषण पर किये कार्यों पर एक स्वेत पत्र लाये। दिल्ली में आज लगभग 11000 बसों की आवश्यकता है पर सड़कों पर मात्र 3800 डीटीसी बसें हैं जिसके कारण सड़कों पर निजी वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Facebook Comments