कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी के कोने-कोने से घुसपैठियों को खदेड़ेंगे : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक चार विशाल जन-सभाओं को संबोधित किया और सपा, बसपा और कांग्रेस की महामिलावटी राजनीति पर जम कर प्रहार किया। उन्होंने महाराजगंज के छपवा नौतनवा, बलिया के सिकंदरपुर तथा फेफना और देवरिया में आयोजित सभा में उमड़े जन-सैलाब से भारी संख्या में सातवें और अंतिम चरण के मतदान में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

शाह ने कहा कि लोक सभा चुनाव के छः चरणों में हुए मतदान के रुझानों से स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी अब तक बहुमत का आंकड़ा पार कर गई है और सातवें चरण में यह 300 के आंकड़े को पार कर जाएगा। उन्होंने कहा कि दीवार पर साफ़ लिखा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपानीत एनडीए प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है क्योंकि देश की जनता विकास चाहती है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चौबीसों घंटे देश हित और गरीब कल्याण की बात करते हैं लेकिन कांग्रेस को यही बात गले नहीं उतरती। उन्होंने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का जिक्र करते हुए कहा कि मणिशंकर अय्यर भी राहुल बाबा के छिपे गुरु हैं। सैम पित्रोदा गुरु हैं तो मणिशंकर अय्यर गुरु घंटाल। इन्होंने मोदी जी के लिए बारबार अपशब्द कहे लेकिन राहुल बाबा चुप बैठे रहे। देश के ऐसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री के लिए जिन्होंने 20 वर्षों से कभी छुट्टी नहीं ली, जो अनवरत गरीबों, वंचितों, किसानों और महिलाओं के लिए काम करते हैं, उनके लिए अपशब्द कहना कहाँ तक जायज है? ऐसे लोगों को सबक सिखाना चाहिए या नहीं? ऐसे लोगों से देश कभी सुरक्षित नहीं रह सकता और इन्हें सबक सिखाने का एक ही तरीका है भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में भारी मतदान करना। 

श्री शाह ने दुनिया भर में आतंकवाद फैलाने और उसे उकसाने के लिए मशहूर जाकिर नाईक का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवाद को उकसाने वाले जाकिर नाईक की प्रेरणा से हाल ही श्रीलंका में भीषण आतंकी हमला हुआ जिसमें कई लोग मारे गए। जाकिर नाईक से जब किसी ने पूछा कि भारत क्यों नहीं जाते तो उसने कहा मोदी सरकार पकड़ लेगी। जब उससे आगे पूछा गया कि भारत कब जाओगे तो उसने कहा 27 मई के बाद जब कांग्रेस शपथ लेगी। जाकिर नाईक का कांग्रेस पर इतना भरोसा है कि अगर राहुल गाँधीबहन मायावतीअखिलेश यादव की टोली प्रधानमंत्री बनती है तो राष्ट्रद्रोही एवं आतंकियों के गुरु जाकिर नाईक को पकड़ेगी नहीं। मैं जाकिर नाईक को बता देना चाहता हूँ कि दिन में सपने देखना छोड़ दो। देश में कांग्रेस की नहीं, भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार बनने वाली है। यह मोदी सरकार है, अगर जाकिर नाईक ने हिंदुस्तान में कदम रखा तो उसकी जगह जेल की सलाखों के पीछे होगी और कहीं नहीं। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने देश में 55 सालों और चार पीढ़ियों तक इस देश में शासन किया लेकिन उसने तो देश के विकास और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए कुछ किया और ही गरीबों के कल्याण के लिए जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 5 वर्षों में देश के 50 करोड़ गरीबों के जीवनस्तर को ऊपर उठाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में देश के लगभग 7 करोड़ गरीब महिलाओं के घर में गैस कनेक्शन  पहुंचाकर उन्हें धुएं से मुक्ति दिलाई गई है, 8 करोड़ गरीबों के घर में शौचालय बनवाकर गरीब माताओं-बहनों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया गया है, देश के ढाई करोड़ घरों और 19,000 गाँवों में बिजली पहुंचाई गई है और ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों को घर उपलब्ध कराया गया है।  उन्होंने कहा कि एक समय था जब कांग्रेस और सपा-बसपा शासन था लेकिन लेकिन गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता इन्हें कभी नहीं हुई जबकि मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत के तहत देश के लगभग 50 करोड़ गरीब लोगों को पांच लाख रुपये प्रतिवर्ष तक का मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया। महज चार माह में ही अब तक लगभग 26 लाख गरीब परिवार इस योजना से लाभान्वित हो चुके हैं। इन जन-कल्याणकारी कार्यों के बावजूद यदि राहुल गाँधी पूछते हैं कि मोदी जी ने गरीबों के लिए क्या किया तो मुझे उनकी सोच पर तरस ही आ सकता है। मैं राहुल गाँधी और बुआभतीजा को चुनौती देता हूँ कि ये अपने शासन काल का हिसाब लेकर जाएँ, हमारे 5 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां  इनके 55 सालों पर भारी पड़ेगी।

श्री शाह ने भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा महाराजगंज जिले के लिए किये गए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि एक जनपद एक उत्पाद के तहत काष्ठ हस्तशिल्प को बढ़ावा दिया गया है। लगभग 80,000 किसानों के ऋण माफ़ किये गए हैं, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18,000 से अधिक गरीबों को मकान उपलब्ध कराया गया है, जन-धन योजना के तहत 1 लाख 20 हजार नए खाते खोले गए हैं और प्रधानमंत्री जीवन-ज्योति बीमा योजना के तहत लगभग 95,000 लोगों को सामाजिक सुरक्षा कवच मिला है। उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के तहत लगभग 1 लाख युवाओं को स्वरोजगार के लिए ऋण मिला है, अकेले महाराजगंज जिले में 2 लाख 30 हजार गरीब महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन दिया गया है और करीब 1 लाख किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ दिया गया है। लगभग 2 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है और 1 लाख 70 हजार लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभ पहुंचा है। इसके अतिरिक्त, गोरखपुर में एम्स बनाया जा रहा है, गोरखपुर खाद कारखाने का पुनरुद्धार किया गया है, महाराजगंज के लिए गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस की शुरुआत की गई है, पूर्वांचल विकास बोर्ड स्थापित किया गया है और 13 मेडिकल कॉलेज का निर्माण प्रस्तावित है, जिसके तहत तीन जनपद – बस्ती, देवरिया और गोरखपुर के लोग लाभान्वित होंगे।

देवरिया के विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट के तहत जिले में सजावटी उत्पाद लाने का काम हुआ है, मेडिकल कॉलेज लाया गया है, लगभग 43,000 किसानों के कृषि ऋण माफ किये गए, लगभग 17,000 गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिले, लगभग 90 हजार लोगों के बैंक अकाउंट खोले गए, लगभग 78 हजार लोगों को जीवन ज्योति बीमा का लाभ मिला, लगभग एक लाख लोगों को स्वरोजगार के लिए मुद्रा ऋण मिला और एक लाख से अधिक गरीब माताओं को गैस का कनेक्शन मिला। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में यहाँ के लगभग 80 हजार किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ मिला, लगभग डेढ़ लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत कृषि सहायता मिली है और लगभग दो लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है। इसके अतिरिक्त पूर्वांचल कॉरिडोर बना है, गोरखपुर में जापानी बुखार से निजात पाने के लिए रिसर्च सेंटर की स्थापना की जा रही है, संत कबीर अकादमी स्थापित किया गया है और गन्ना किसानों को बकाये का भुगतान किया गया है।

सलेमपुर (बलिया) में पिछले पांच वर्षों में हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए भूमि आवंटित करने का कार्य पूरा हो गया है, लगभग 43 हजार किसानों के कृषि ऋण माफ हुए हैं, लगभग 8,000 गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला है और लगभग 90 हजार लोगों के बैंक अकाउंट खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 53 हजार लोगों को दो लाख का बीमा मिला है, एक लाख लोगों को मुद्रा बीमा के तहत स्वरोजगार के लिए ऋण मिला है और एक लाख से अधिक गरीब माताओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गए हैं। इसके अतिरिक्त लगभग 80 हजार किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ मिला है, लगभग डेढ़ लाख किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभान्वित हुए हैं और लगभग दो लाख लोग आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभ उठा रहे हैं।

बलिया लोक सभा क्षेत्र में हुए कार्यों का उल्लेख करते हुए श्री शाह ने कहा कि भाजपा सरकार आने के बाद यहाँ के लगभग 51 हजार से अधिक किसानों के ऋण माफ किये गए हैं, लगभग 13,500 लोगों को आवास उपलब्ध कराये गए हैं, लगभग 75 हजार लोगों के जन-धन एकाउंट खोले गए हैं, 82 हजार से अधिक लोगों को बीमा का लाभ मिला है, लगभग 78 हजार किसानों को फसल बीमा का लाभ मिला, डेढ़ लाख किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभ उठा रहे हैं और लगभग डेढ़ लाख गरीब लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सपा और बसपा के समर्थन से चलने वाली कांग्रेस की सोनियामनमोहन सरकार के दौरान 13वें वित्त आयोग में उत्तर प्रदेश को विकास के लिए केवल 3,30,807 करोड़ रुपये ही दिए जबकि मोदी सरकार के दौरान 14वे वित्त आयोग में यूपी को लगभग 1,27,323 करोड़ रुपये दिए गए। मोदी सरकार ने वर्तमान आरक्षण में बिना कोई बदलाव किये सामान्य वर्ग के गरीब छात्रों को शिक्षा एवं नौकरी में 10% आरक्षण का प्रावधान किया गया है और ओबीसी समाज की वर्षों से लंबित मांग को पूरा कर ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता प्रदान किया गया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास के लिए अनेकों काम किये हैं लेकिन उन्हें वोट देने का सबसे महत्वपूर्ण कारण है कि उन्होंने देश को सुरक्षित रखने का काम किया है। नरेन्द्र मोदी सरकार आने से पहले 10 सालों तक देश में यूपीए की सरकार थी, अपने वोट बैंक के लिए इन्होंने देश की सुरक्षा को भी ताक पर रख दिया था। कांग्रेस सरकार में आये दिन देश में बम धमाके होते रहते थे और केंद्र की सोनिया-मनमोहन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती थी क्योंकि इन्हें अपना वोट बैंक खतरे में दिखायी देता था। इस परिस्थिति में देश की जनता ने मोदी सरकार को आशीर्वाद दिया और हमने आतंकवाद के खिलाफजीरो टॉलरेंसकी नीति अपनाते हुए इसे जड़ से ख़त्म करने की दिशा में अनेकों कदम उठाये। पहले सर्जिकल स्ट्राइक और अब एयरस्ट्राइक करके हमने यह जता दिया है कि आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई को हम परिणाम तक ले जायेंगे ताकि भारत के साथसाथ पूरी दुनिया में शांति, समृद्धि और खुशहाली आये।

एयर स्ट्राइक पर चर्चा को जारी रखते हुए श्री शाह ने कहा कि एयर स्ट्राइक से पूरे हिंदुस्तान में जोश और ख़ुशी का वातावरण था लेकिन राहुल गाँधी और बुआभतीजे के कार्यालय में मातम छाया हुआ था। मुझे समझ में नहीं आता कि एयरस्ट्राइक तो पाकिस्तान में हुआ, इसमें पाकिस्तानी आतंकी मारे गए जो हिन्दुस्तान को दहलाने का प्लान बना रहे थे लेकिन इससे राहुल गाँधी और बुआभतीजे के चेहरे का नूर क्यों गायब हो गया? राहुल गाँधी के गुरु सैम पित्रोदा आतंकियों पर बम बरसाने को लेकर सवाल खड़े करते हैं और पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की मांग करते हैं। सैम पित्रोदा, आतंकियों के साथ दोस्ती आपकी और कांग्रेस की नीति हो सकती है, महामिलावटियों की नीति हो सकती है लेकिन यह मोदी सरकार है, न्यू इंडिया है जो घर में घुस कर आतंकियों को मारता है क्योंकि देश की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राहुल गाँधी के साथी उमर अब्दुल्ला को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उमर अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री चाहते हैं लेकिन राहुल गांधी और बुआ-भतीजा इस बयान पर चुप्पी साध लेते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर बोलेंगे तो वोट बैंक चला जाएगा। ये लोग जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते हैं। मैं राहुल गाँधी, अखिलेश यादव और मायावती को चुनौती देते हुए कहता हूँ कि जब तक भारतीय जनता पार्टी के एक भी कार्यकर्ता के तन में प्राण हैं, जम्मूकश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता, जम्मूकश्मीर भारत माता का मुकुट है। श्री नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद हम जम्मूकश्मीर से धारा 370 को उखाड़ फेंकेंगे।

श्री शाह ने राहुल गाँधी और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि हम देश की एकता अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए धारा 370 को ख़त्म करना चाहते हैं लेकिन राहुल गाँधी देशद्रोह के क़ानून को ख़त्म करने की बात करते हैं क्योंकि उन्हें देश को टुकड़ेटुकड़े करने का ख़्वाब पाले बैठे देशद्रोहियों को जेल जाने से बचाना है। राहुल गाँधी ने तो ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ का नारा लगाने वालों के समर्थन में खड़े होकर अपनी मंशा पहले ही जाहिर कर दी है। मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि देश में जब तक भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार है, भारत माता के टुकड़े करने का ख़्वाब पाले बैठे देशद्रोहियों की जगह जेल की सलाखों के पीछे ही होगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सपा-बसपा और वर्तमान योगी आदित्यनाथ सरकार की तुलना करते हुए कहा कि सपाबसपा शासन काल में पुलिस अपराधियों से डरती थी लेकिन योगी आदित्यनाथ की भारतीय जनता पार्टी सरकार बनने के बाद आज अपराधी पुलिस से डरने लगे हैं। अब उत्तर प्रदेश में अपराधी सरेंडर कर रहे हैं क्योंकि अब एनकाउंटर का डर सता रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज पलायन कराने वाले खुद पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश में कानून का शासन कायम किया है। सपाबसपा जैसी जातिवादी और परिवारवादी पार्टियों के शासन काल में एक सरकार आती थी तो एक जाति विशेष का काम करती थी और दूसरी सरकार आती थी तो दूसरी जाति विशेष का काम करती थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बादसबका साथ, सबका विकासनीति के तहत बिना किसी जाति या धर्म के भेदभाव के सबको विकास की धारा से जोड़ने का काम किया गया।

श्री शाह ने कहा कि इस बार का लोक सभा चुनाव देश को सुरक्षित रखने का चुनाव है, देश को विकास के रास्ते पर ले जाने का चुनाव है, देश के गरीबों को आगे बढाने का चुनाव है, देश को दुनिया में सम्मान दिलाने का चुनाव है। ये महागठबंधन वाले एक तो सत्ता में आने वाले नहीं है और यदि भी गए तो इनके पास नेता है, नीति और ही नीयत। ये महामिलावटी लोग अपने स्वार्थ, भ्रष्टाचार और अपने परिवार की भलाई के लिए सत्ता में किसी भी तरह आना चाहते हैं जबकि देश को एक मजबूत नेता और मजबूत सरकार की जरूरत है जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अलावे और कोई नहीं दे सकता।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं जबकि विपक्ष को केवल और केवल अपने परिवार की चिंता है। मोदी कहते हैंआतंकवाद हटाओ, ये महामिलावटी कहते हैंमोदी हटाओ। मोदी जी कहते हैंअंधेरा हटाओ, गरीबी हटाओ, अशिक्षा हटाओ लेकिन ये महामिलावटी कहते हैंमोदी हटाओ। मोदी हटाने के अलावे कांग्रेस, सपा और बसपा का और कोई एजेंडा नहीं है। उन्होंने कहा कि 2022 में जब देश आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा होगा तो देश में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसके पास अपना घर नहीं हो और उस घर में बिजली, पानी, शौचालय का प्रबंध होयह सपना साकार करने का लक्ष्य लेकर हम चले हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जोड़ी उत्तर प्रदेश को देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए कृतसंकल्पित हैं।

Facebook Comments