चुनाव आयोग द्वारा ज्ञापनों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन-विजेन्द्र गुप्ता

नई दिल्ली, 20 मार्च।  दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आज बताया कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल मुख्य चुनाव आयुक्त से निर्वाचन सदन में मिलकर उन्हें आम आदमी पार्टी द्वारा काल सेंटरों के माध्यम से जारी दुष्प्रचार और धार्मिक भावनाओं को भड़काने के प्रयासों के विरूद्ध ज्ञापन दिये। प्रतिनिधिमंडल में सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, भाजपा नेता श्री सुभाष आर्य, पूर्व विधायक श्री सुभाष सचदेवा तथा श्री राजीव बब्बर सम्मिलित थे। भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी द्वारा आदर्श चुनाव संहिता के गंभीर उल्लंघन की शिकायत करी। उन्होंने काल सेंटरों के विरूद्ध एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें तथा एक सीडी सौंपी। धार्मिक भावनाओं को भड़काने को लेकर एफ.आई.आर. की कापी भी सौंपी। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मांग करी कि अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेताओं के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाये। मुख्य चुनाव आयुक्त तथा अन्य चुनाव आयुक्तों ने भाजपा नेताओं की शिकायतों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
चुनाव आयोग से मिलने के उपरांत विपक्ष के नेता ने जानकारी दी कि आयोग ने दिल्ली पुलिस को काल सेंटरों के विरूद्ध की जा रही कार्रवाई को रोकने के कोई निर्देश नहीं दिये हैं। उन्होनें कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा अपनी साख बचाने के लिये भ्रम फैलाया जा रहा हैै। भाजपा नेताओं ने पुलिस आयुक्त से झूठ व भ्रम फैला रहे काल सेंटरों के विरूद्ध कार्रवाई तेज करने को कहा है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान के लिये यह आवश्यक है कि काल सेंटरों द्वारा दुष्प्रचार तुरंत प्रभाव से रोका जाये। भाजपा नेताओं ने कहा कि वे शीघ्र ही दिल्ली पुलिस आयुक्त से मिलकर भ्रम फैला रहे काल सेंटरों के विरूद्ध कार्रवाई करने के लिये आग्रह करेंगे।
भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर शिकायत करी कि आम आदमी पार्टी चुनाव के समय गाय व बछड़े की फोटो लेकर संप्रदाय विशष की भावनाओं को आहत कर रही है। वह विभिन्न संप्रदायों के बीच आपसी मतभेद पैदा करने का काम कर रही है। पार्टी के संदिग्ध चाल चलन के कारण सांप्रदायिक सद्भावना तथा आपसी भाईचारे को खतरा पैदा हो गया है।
नेता विपक्ष तथा सांसद ने जानकारी दी कि 16 मार्च को आम आदमी पार्टी के मुख्य संयोजक अरविंद केजरीवाल के नजदीकी राघव चडढा ने एक ट्वीट किया था, जिसमें गाय और बछड़े को एक मकान के दरवाजे पर खड़ा हुआ दिखाया गया था। इस फोटो की केप्शन थी “भाजपा द्वारा डोर-टू-डोर केम्पेन“। इस ट्वीट पर पार्टी द्वारा जिम्मेदारी के साथ कार्यवाही नहीं की गई। अपितु, कार्यवाही करने के स्थान पर अरविंद केजरीवाल तथा आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं ने इसे “लाइक“ किया। धार्मिक शांति और सद्भावना को चुनौती देने वाली इस कार्यवाही को देखते हुये गोविंदपुरी के थाने में इसकी शिकायत दर्ज करा दी गई है।
श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी को गाय व बछड़े की फोटो वाली मानसिकता से समाज में धर्म के नाम पर द्वेष फैलाने से रोका जाये।

Facebook Comments