केजरीवाल धार्मिक आस्थाओं को चोट पहुँचाकर आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन कर रहे है-विजेन्द्र गुप्ता

नई दिल्ली, 22 मार्च। नेता विपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में जानकारी दी कि आम आदमी पार्टी संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा धार्मिक आस्थाओं को चोट पहुँचाकर आदर्श चुनाव संहिता का बार-बार उल्लंघन किया जा रहा है। सांप्रदायिक भावनाओं को चोट पहुँचाना उनकी आदत बन चुकी है। संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली भाजपा के मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बख्शी तथा मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा भी उपस्थिति थे। उन्होंने अपने ट्वीट पर कार्टून शेयर कर ऐसा करने की बार-बार कुचेष्टा करी है। 20 मार्च, 2019 को एक कार्टून के माध्यम से उन्होंने दिखाया कि एक आदमी को झाड़ू लेकर हिन्दुओं के शुभ के प्रतीक पवित्र स्वास्तिक के पीछे भाग रहा है जिसके माध्यम से वे यह दिखाना चाहते हैं कि आगामी लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी संप्रदाय विशेष को साफ कर दम लेगी। इससे लाखों वोटरों की संप्रदायिक भावनायें आहत हुई हैं। नेता विपक्ष कल दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस आयुक्त से मिलकर अरविंद केजरीवाल के विरूद्ध कार्रवाई की मांग करेंगे।
श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि 20 मार्च, 2019 की रात केजरीवाल ने एक ट्वीट किया जिसमें एक कार्टून था और उसका केप्शन था “किसी ने भेजा है“। कार्टून में एक व्यक्ति हाथ में झाड़ू उठायेे हिन्दुओं के शुभ के प्रतीक स्वास्तिक के पीछे दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। यह अत्यंत दुःख की बात है कि सत्ता के भूखे अरविंद केजरीवाल वोटों की खातिर इस प्रकार घटिया व भड़काउ स्तर के प्रचार पर उतर आये हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिये।
श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि स्वास्तिक का चिन्ह् हिन्दू धर्म की सभी क्रियाओं में श्रद्धा के साथ चिन्ह्ति किया जाता है। यह सिर्फ एक चिन्ह् ही नहीं अपितु शुभ कार्यों का संकेतक भी है। वहीं दूसरी ओर झाड़ू आम आदमी पार्टी का चुनाव चिन्ह् भी है। कोटि-कोटि श्रद्धालु केजरीवाल के व्यवहार से आहत हुये हैं। यह ट्वीट और इसका विषय केजरीवाल की शरारतपूर्ण मानसिकता का परिचायक है। साथ ही साथ यह चुनाव आचार संहिता के नियमों के विरूद्ध भी है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल का व्यवहार न सिर्फ आपत्तिजनक है अपितु निंदनीय भी है। यह उनकी तुच्छ सोच का प्रतीक है। उनके विरूद्ध आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिये।
नेता विपक्ष ने कहा कि केजरीवाल धार्मिक आस्था पर निरंतर चोट पहुँचाते रहे हैं। एक गाय व बछड़े का दरवाजे पर खड़े होकर भाजपा के लिये डोर-डू-डोर अभियान का नाम देना तथा कुछ समय पूर्व पवन पुत्र भगवान हनुमान का अपमान करना, इस दुर्भावना के जीते जागते उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि यह एक अत्यंत गंभीर मामला है कि वे पार्टी के मुखिया होने के अतिरिक्त मुख्यमंत्री पद पर होते हुये भी जिस गैर जिम्मेदाराना और संकीर्ण राजनीति से प्रेरित होकर संप्रदाय विशेष की आस्था को चोट पहुँचा रहे हैं वह अत्यंत चिंतनीय और निंदाजनक है। इसके लिये उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिये।
भाजपा नेताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 16 मार्च, 2019 को गाय व बछड़े की फोटो लेकर संप्रदायिक भावनाओं को आहत किया था। इसमें गाय और बछड़े को एक मकान के दरवाजे के सामने खड़ा हुआ दिखाया गया था। इस फोटो की केप्शन थी भाजपा द्वारा डोर-डू-डोर केम्पेन।
श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि मोदी विरोध में केजरीवाल ने भगवान को भी नहीं बख्श रहे हैं। वर्ष 2016 में उन्होंने एक कार्टून शेयर किया। जिसमें दिखाया गया कि मुंबई में “मेक इन इंडिया“ वीक के इवेंट में आग लग गई। पूरा स्टेज जल गया। इधर जेएनयू में हो-हल्ला मचा है और प्रधानमंत्री को कोसा जा रहा है। अरविंद केजरीवाल ने एक कार्टून शेयर किया ट्विटर पर। मोदी जलते स्टेज पर खड़े हैं, पीछे कई मुद्दे हैं और “हनुमानरूपी“ श्री अमित शाह ये कहते उड़े आ रहे हैं कि “डन सर, सबका ध्यान जेएनयू पर है“।

Facebook Comments