जनता समझदार है,वह केवल विकासपुरूष नरेन्द्र मोदी का साथ 2019 देने वाली है-विजेन्द्र गुप्ता

नई दिल्ली, 02 जनवरी।  दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आज प्रदेश कार्यालय में सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले में कोर्ट के फैसले से कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार की साजिश के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह को फंसाने एंव भारतीय जनता पार्टी के नाम का दुष्प्रचार करने पर और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा सवैंधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग को लेकर प्रेस वार्ता की। इस प्रेस वार्ता में मिडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी एवं प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा उपस्थित थे।
श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि वर्ष 2010 में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के आदेश पर तब के गुजरात के गृह मंत्री और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शह जी को एक राजनैतिक षड्यंत्र के तहत प्रताड़ित करने का दुस्साहस किया गया। आज सच्चाई राष्ट्र के सामने है। आज यह एक बार फिर स्पष्ट हो गया है कि 2010 में कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर सीबीआई ने श्री अमित शाह को गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं, तब सीबीआई ने कोर्ट में न्यायाधीश के सामने यह कहा कि हम श्री अमित शाह को इंटेरोगेट नहीं करना चाहते, केवल गिरफ्तार करना चाहते हैं। उसी दिन सीबीआई ने श्री अमित शाह जी के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल कर दी और उन्हें जेल में जीवन जीने को छोड़ दिया गया और बाहर कांग्रेस पार्टी और उसके शीर्ष नेतृत्व के द्वारा तब के गुजरात के मुख्यमंत्री और वर्तमान में भारतवर्ष के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं गुजरात की भाजपा सरकार को बदनाम करने का प्रपंच रचा गया। उन्होंने कहा कि जब श्री अमित शाह ने कोर्ट के सम्मुख अपनी बेल की गुजारिश की, तब  अक्टूबर, 2010 में श्री अमित शाह की रिहाई के वक्त न्यायालय ने कहा – ÞSuggesting involvement of the accused is not made out for the purpose deciding the complexity of accused in light of character & evidence कोर्ट ने यह स्थापित किया कि श्री अमित शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं था।
श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि श्री अमित शाह के खिलाफ कोर्ट ने तो कोई सबूत नहीं पाया लेकिन कांग्रेस की मंशा थी राजनैतिक प्रपंच करना और प्रशासनिक संसाधनों का दुरुपयोग करना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस षड़यंत्र में किस कदर लिप्त थी, उसका एक उदाहरण और प्रस्तुत हुआ जब श्री अमित शाह जी की रेग्युलर बेल की अपील पर न्यायाधीश के जजमेंट के बाद कांग्रेस ने न्यायालय और न्यायालय के बाहर श्री अमित शाह के खिलाफ बार-बार प्रहार किया। लेकिन स्पेशल जज, सीबीआई ने श्री अमित शाह को 30 दिसंबर 2014 में डिस्चार्ज एप्लीकेशन सुनते वक्त अपनी फाइंडिंग दी, तब 2010 के केस के संदर्भ में श्री अमित शाह के संबंध में जो हाईकोर्ट ने कहा उसी को दोहराते हुए अपने फाइंडिंग में यह ऐड किया कि यह केस सरासर राजनैतिक कारणों के चलते श्री अमित शाह पर थोपा गया है। इस जजमेंट को सोनिया गांधी की किचन केबिनेट के एक मेंबर हर्ष मंदर ने चैलेंज किया जो 2010 में एनएससी के सदस्य नियुक्त किये गए थे।
यह सर्वविदित था कि एनएससी यूपीए के कार्यकाल में एक शैडो कैबिनेट के रूप में काम कर रही थी। लेकिन, आज भारतीय जनता पार्टी न्यायपालिका को पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से आभार व्यक्त करती है कि कांग्रेस के षड्यंत्र को मुंह की खानी पड़ी। न सिर्फ मुंबई हाई कोर्ट में, बल्कि माननीय सुप्रीम कोर्ट में भी। हाल ही में जो स्पेशल कोर्ट का जजमेंट आया है, उसमें जज ने अपना जजमेंट रिकॉर्ड करते वक्त कहा कि 210 विटनेसेस को एग्जामिन किया गया। सभी प्रूफ, सभी डॉक्यूमेंट को पढ़ने के बाद जज का यह बयान है कि ÞThe entire investigation was thus targeted to act upon a script to achieve the said goal and in the process of its zeal to anyhow implicate political leaders, the CBI created the evidence-ß  ये शब्द जजमेंट को पढ़ने के बाद हमने पाए। उन्होंने कहा कि यह कितनी बड़ी विडंबना है कि एक आतंकवादी के मारे जाने पर एक राज्य के गृहमंत्री को सोनिया-मनमोहन सिंह की कांग्रेस सरकार द्वारा साजिश के तहत जेल में डाला गया लेकिन आज सच्चाई सबके सामने है।
श्री गुप्ता ने कहा कि हम राष्ट्र को यह बताना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में रह कर प्रशासनिक ढाँचे का दुरूपयोग करके अपने राजनैतिक प्रतिद्वंदियों को खत्म करने के लिए अपने पैरों तले न्याय को और संविधान को भी रौंदने के लिए तत्पर रहती है। हम सम्माननीय न्यायपालिका को न्याय के संरक्षण के लिए आभार व्यक्त करते हैं। वर्षों से चले आ रहे कांग्रेस के प्रपंच को मुंह की खानी पड़ी। कांग्रेस ने अपने प्रपंच में यह भी कहा कि मीडिया में श्री अमित शाह को तो तड़ीपार घोषित किया गया था। उन्होंने कहा कि मीडिया के बंधुओं से मेरा निवेदन है कि वह तथ्यों का आकलन करे जो पब्लिक डोमेन में उपलब्ध है। श्री अमित शाह ने स्वयं कोर्ट में कहा कि अगर कांग्रेस की (तब की) केन्द्र सरकार को लगता है कि वे न्याय प्रक्रिया में हस्तक्षेप करेंगे तो वे अपने राज्य से, अपने परिवार से दूर रहना पसंद करेंगे ताकि पूरी इंवेस्टिगेशन की प्रक्रिया बिना किसी हस्तक्षेप के कांग्रेस कर पाए।
श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से यही कहना चाहता हूँ कि स्पेशल कोर्ट का यह जजमेंट अपने आप में इस बात का प्रतीक है कि कांग्रेस पार्टी और खास कर कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्षा सोनिया गाँधी ने सीबीआई के माध्यम से एविडेंस को क्रियेट किया ताकि श्री अमित शाह को वह राजनीतिक दृष्टि से बर्बाद कर सके। उन्होंने कहा कि संविधान के संरक्षण में न्याय हुआ, इसके लिए हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता न्यायपालिका को बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हैं। ये 8 वर्ष जो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संघर्ष के गुजारे हैं, यह संघर्ष उनके अकेले का नहीं था बल्कि इस दौरान उनके परिवार को भी प्रताड़ित किया गया, लांछन लगाए गए। भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता के नाते मैं देशवासियों से कहना चाहता हूँ कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष को उस अग्नि परीक्षा से गुजरना पड़ा लेकिन आज न्यायपालिका के आशीर्वाद से राष्ट्र के सामने हम सच को प्रस्तुत कर पाए।
  श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस ने अपने राजनैतिक स्वार्थ सिद्धि के लिए किसी भी सीमा का उल्लघंन करने में कोई गुरेज नहीं किया। सवाल यह उठता है कि एक आंतकी मारा जाता है और उसके मारे जाने पर राज्य के गृह मंत्री को जेल में बंद कर दिया जाता है जिससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस पार्टी अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए किस तरह सवैंधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर रही थी जिस बात को स्वंय न्यायलय ने माना है। सत्य की हमेशा जीत होती है झुठ के काले घने बादल चाहे सूर्य को जितना मर्जी घेर ले किन्तु सूर्य की एक किरण इन तमाम झुठो को नष्ट कर डालती है। भारतीय न्याय व्यवस्था का यह सुन्दर स्वरूप है जहां झुठे का मुंह काला और सच्चे का बोलबाला होता है। दिल्ली भाजपा यह मांग करती है कि इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच हो ताकि कांग्रेस का सच देश के सामने आ सके। कांग्रेस 2019 में सत्ता के लालच में महागठबंधन कर रही है जो कि असल मायने में महाठगबंधन है जो कि केवल जनता को ठगने के लिए एकत्र हो रहा है लेकिन जनता समझदार है और वह केवल विकासपुरूष प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का साथ 2019 में भी देने वाली है।

Facebook Comments