बैसाखी पर्वः 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में बैसाखी पर्व कोे उपलक्ष्य पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लाखोें श्रद्धालुओं ने गंगा के पवित्र जल में डुबकी लगाकर पुण्य कमाया। जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह से लेकर शाम तक श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। अधिकत्तर श्रद्धालुओं ने ब्रह्ममुहूर्त में ही डुबकी लगाकर पुण्य कमाया। धर्मनगरी में बैसाखी का उल्लास देखने को मिला। लाखों लोगों ने गंगा की शरण में पहुंचकर स्वास्थ्य और सुख समृद्धि की कामना की। इसके बारे में और पढ़े..

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 70 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

नई टिहरी:  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को ऐतिहासिक मां चंद्रबदनी की पूजा-अर्चना कर राज्य की खुशहाली की कामना की। इसके साथ ही 70 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बारे में और पढ़े..

केदारनाथः वायुसेना का M17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सभी लोग सुरक्षित

देहरादूनः केदारनाथ में M17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। M17 हेलिकॉप्टर गुप्त काशी से केदारनाथ जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेलिकॉप्टर में निर्माण कार्यों से जुड़ा मैटेरियल भरा हुआ था, इसको केदारनाथ पहुंचाना था जहां निर्माण कार्य चल रहा है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके बारे में और पढ़े..

युवाओं को सेना में भर्ती होने का मिलेगा सुनहरा मौका, 14 अप्रैल तक होगी भर्ती

देहरादून:  गढ़वाल मंडल के युवाओं को अप्रैल में सेना में भर्ती होने का मौका मिलने जा रहा है। इसके गढ़वाल मंडल के सात जनपदों के अभ्यर्थियों के लिए आगामी 3 से 14 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है।  इसके बारे में और पढ़े..

उत्तराखंड: भारत-चीन को जोड़ने वाला एकमात्र वैली ब्रिज दूसरी बार टूटा

देहरादून: उत्तराखंड में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित अस्सीगंगा नदी पर बना वैली पुल आज अचानक एक बार फिर टूट गया। उत्तरकाशी के जिला आपदा परिचालन केंद्र प्रभारी देवेंद्र सिंह पटवाल ने बताया कि सुबह लगभग 10.30 बजे अस्सीगंगा नदी पर बना पुल क्षमता से अधिक माल वाले वाहन के चलने के कारण टूट गया। पुल टूटने से किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। पुल टूटने से गंगोत्री घाटी अलग-थलग पड़ गई है। इसके बारे में और पढ़े..

मुस्लिम परिवार ने हिंदू रीति रिवाज से गोद लिए बेटे की करवाई शादी

देहरादूनः देश में जहां एक ओर धर्म के नाम पर लड़ाई-झगड़ा ओर मारपीट चलती रहती है, वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के मुस्लिम परिवार ने एक अनोखी मिसाल पेश की है। इसमें एक मुस्लिम परिवार ने एक अनाथ हिंदु लड़के को गोद लेकर उसका पालन पोषण कर उसे पढाया। इतना ही नहीं बल्कि उसका हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह भी करवाया।  इसके बारे में और पढ़े..

निशुल्क सुशीला देवी महिला सिलाई केंद्र का शुभारम्भ

ब्रह्मलीन पूजनीय माता पिता सुशीला देवी, धर्म पत्नी राम अनुग्रह नारायण जी की पुण्य समृति में नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास और चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट नोएडा द्वारा महिला सशक्तिकर्ण की तरफ़ एक कदम उठाते हुए आर्थिक रुप से कमजोर महिलओं के लिए निशुल्क सुशीला देवी महिला सिलाई केंद्र का शुभारम्भ गनई चोखुटिया, जिला अलमोड़ा, उत्तराखंड में की गयी| इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल में उचित मूल्य की दुकानों में बिकेंगे पतंजलि के उत्पाद

शिमला: हिमाचल प्रदेश में अब उचित मूल्य की दुकानों पर भी बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि के उत्पाद मिलेंगे। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को इसकी जानकारी दी गई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने कहा कि राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग और उपभोक्ता मामलों के निगम की उचित मूल्य की दुकानों में उपभोक्ताओं को खाद्य व पेय पदार्थ, मसाले, घर का सामान, जूस और दाल जैसे पतंजलि के उत्पाद सरकार की ओर से प्रदान किए जाएंगे।  इसके बारे में और पढ़े..

रामदेव का ‘हर द्वार’ मिशन, अब ऑनलाइन भी मिलेंगे पतंजलि के प्रॉडक्ट्स

नई दिल्ली:  पतंजलि प्रॉडक्ट्स अब सभी बड़े ई-कॉमर्स प्लैटफॉम्र्स पर भी उपलब्ध होंगे। लोग ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल से पतंजलि के सारे उत्पाद ऑर्डर कर सकते हैं। इन कंपनियों के अलावा पतंजलि शॉपक्लूज एवं नेटमेड्स के मंचों से भी अपने उत्पाद बेचेगी। पतंजलि के उत्पाद ऑनलाइन बेचने के लिए नई दिल्ली में मंगलवार को बाबा रामदेव ने प्रमुख ई-रिटेलर अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ करार किया। कार्यक्रम में रामदेव और पतंजलि के एमडी और सीईओ आचार्य बालकृष्ण के अलावा साझेदार ई-कॉमर्स कंपनियों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इसके बारे में और पढ़े..

आतंकी हमला: राजनाथ बोले- बेकार नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

देहरादून:  दो दिवसीय देहरादून दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत-चीन सीमा पर तैनात जवानों के साथ नया साल मनाया। इस मौके पर राजनाथ ने देशवासियों के साथ-साथ सेना के जवानों को नए साल की बधाई दी। साथ ही राजनाथ सिंह ने पुलवामा हुए आतंकी हमले को कायरतापूर्ण कृत्य बताया और शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries