जनता ने लॉकडाउन में सहयोग नहीं किया तो कर्फ्यू लगाया जाएगा- अवनीश अवस्थी

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया किए लॉकडाउन का उलंघन करने के आरोप में 350 एफआईआर दर्ज हो चुकी है। यदि जनता ने लॉकडाउन में सहयोग नहीं किया तो कर्फ्यू लगाया जाएगा। अवनीश अवस्थी ने बताया किए अब यूपी में बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे। उन्होंने कहा. पान.मसाला को भी प्रतिबंधित करने पर हम काम कर रहे हैं। कालाबाजारी करने वालों पर एनएसए लगाया जाएगा। उन्होंने कहा.पार्कों में 14अप्रैल तक न जाएं।

सभी विभागों से समन्वय स्थापित करने के लिए 4 कमेटी का गठन किया गया है। अपर मुख्य सचिव,मुख्य सचिव,प्रमुख सचिव स्वास्थ्य व कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटियां बनी हैं। यह फूड सप्लाई की व्यवस्था पर नजर रखेगी। सिविल डिफेंस व वॉलंटियर्स के सहयोग से काम करेगी। श्रमिकों को भोजन मुहैया कराने के लिए कम्युनिटी किचेन आदि की व्यवस्था करेगी। नवरात्र के लिए अगर जरूरत पड़ी तो जगह.जगह पूजा की सामग्री पहुंचाई जा सकती है। युवा कल्याण अधिकारी,सिविल डिफेंस के अधिकारी इसके लिए काम करेंगे।

सभी दवा विक्रेता व व्यापारी मंडल ने मुख्यमंत्रीजी को आश्वासन दिया है कि कहीं कोई दिक्कत नहीं आएगी। कहीं भी कालाबाजारी पकड़ी गई तो बहुत सख्त कार्यवाही होगी। एनएसए तक की कार्यवाही हो सकती है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने बताया किए अब तक यूपी में 37 मामले सामने हैं। 11 लोग सही होकर घर जा चुके हैं। प्रदेश के 51 मेडिकल में प्रत्येक मेडीकल कॉलेज में 200 बेड के साथ 11 हजार बेड स्थापित किए जा रहे हैं। बताया किए इस समय टेस्टिंग 6 जगहों केजीएमयूए, बीएचयूए एसजीपीजीआई, मेरठ मेडिकल कॉलेज, लखनऊ में जांच चल रही है।

Facebook Comments