भाजपा किसान कल्याण को समर्पित: संजय जायसवाल

पटना: भाजपा को किसान कल्याण के लिए पूर्णतया समर्पित बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज कहा है कि भाजपा के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार पूर्णतः किसानों को समर्पित है। विभिन्न योजनाओं तथा कार्यक्रमों के माध्यम से हमने समाज के कमजोर तबकों सहित सीमांत किसानों को लाभ पहुंचाया है।

अटल जी के सरकार में शुरू हुए किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से जहां 2 करोड़ नए लाभार्थी जोड़े गए हैंवहीं किसान सम्मान निधि में कुल 9 किस्तों में 1.6 लाख करोड़ रुपये जारी किए जा चुके हैं। इससे सीमांत किसानों को कृषि कार्य में अवैद्यानिक ऋण से मुक्ति मिली है और वह अब गौरव से कृषि कार्य कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त खाद पर भी 140 प्रतिशत सब्सिडी का फैसला ना सिर्फ ऐतिहासिक है।

आने वाले समय में खाद की डिलीवरी सीधे किसानों को ही मिले सरकार इसके लिए भी व्यवस्था कर रही है। विभिन्न खरीफ तथा रबी फसलों पर हमने ना सिर्फ एमएसपी सुनिश्चित किया है बल्कि समयानुसार उसमें आर्थिक वृद्धि करके भी स्पष्ट संदेश दिया है कि आने वाले समय में यह जारी रहने वाली है।

 उन्होंने कहा कि जो लोग कृषि कानूनों के नाम पर किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें भी यह हकीकत मालूम है पर वह भाजपा विरोधी संगठनों तथा राजनीतिक दृष्टि से किसानों और कृषि कार्य को देख रहे हैं इसलिए उन्हें असफलता मिल रही है और उनकी स्वीकार्यता लगातार कम हो रही है।

 डॉ जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के किसान भारत को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहे हैं ताकि किसी भी चीज के लिए हम किसी दूसरे पर निर्भर ना रहें। किसानों के मेहनत से ही भारत खाद्यान्न में आत्मनिर्भर बना है और भारत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व में एक अमिट छाप छोड़ने को तैयार हैंक्योंकि देश का मेहनतकश वर्गकिसान तथा सामान्य जनता हमारे साथ है।

Facebook Comments