राजेन्द्र नगर विधानसभा पहुँची दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की झुग्गी सम्मान यात्रा

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज राजेन्द्र नगर विधानसभा पहुँची जहाँ उन्होंने गैस गोदम झुग्गी बस्ती टोडापुर, बी 97 कैम्प, सोनिया कैम्प, संजय कैम्प एवं शिवाजी पार्क झुग्गी बस्ती नारायणा में व्यापक जनसम्पर्क के माध्यम से झुग्गीवासियों की समस्याओं को समझा। आदेश गुप्ता ने करोलबाग भाजपा अध्यक्ष  राजेश गोयल और नेता सदन, उत्तरी दिल्ली नगर निगम छैल बिहारी गोस्वामी एवं निगम पार्षद सुनिता कौशिक को झुग्गीवासियों के समाधान के लिये नियमित बैठकें करने का निर्देश दिया।

शिवाजी पार्क, नारायणा में आयोजित झुग्गीवासियों की एक विशाल सभा को आज केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री मनसुख भाई मंड़ाविया ने सम्बोधित किया। उन्होंने केन्द्र सरकार की गरीबों के लिये हितकारी आयुष्मान भारत योजना सहित विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए झुग्गीवासियों की समस्याओं को उठाने की आवाज बनने के लिये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की सराहना की।
मंडाविया ने कहा कि मैं दिल्ली भाजपा संगठन से अपील करता हूँ कि वह इतना विशाल आंदोलन चलाये की अरविंद केजरीवाल सरकार को बाध्य होकर दिल्ली में गरीबों के लियें आयुष्मान भारत योजना लागू करनी पड़े।
केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री ने झुग्गीवासियों एवं साधारण जनों से कहा कि वह निशुल्क कोविड वैक्सीनेशन अविलंब लगवायें ताकि दिल्ली में शीघ्र 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूर्ण हो।
अपने सम्बोधन में आदेश गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने जहाँ साधारणत झुग्गीवासियों को बिजली, पानी एवं स्वास्थ के मामले में निराश किया है तो वहीं प्रदूषण पर दिल्ली सरकार की निष्क्रियता का भी सबसे बुरा असर झुग्गीवासियों पर हुआ है क्योंकि उन्हे सुबह शाम रोज़गार के लियें घर के बाहर पड़ता है और उन्हें सांस से संबंधित रोग हो रहे हैं।
आदेश गुप्ता ने कहा कि झुग्गीबस्तियों में विकास एवं रखरखाव का कार्य दिल्ली सरकार के डयूसिब विभाग की जिम्मेदारी है पर हमने अपने निगम पार्षदों को निर्देश दिये हैं कि वह आगामी सर्दियों के माह में प्रदूषण ना हो इसके लिये सफाई सुनिश्चित करने के साथ ही कूड़ा एवं लकड़ी ना जले इस पर भी रोक लगायें।
आज की झुग्गी सम्मान यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर. पी. सिंह, प्रदेश उपाध्यक

Facebook Comments