राज्य के कई खेल संघों ने किया कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री का सम्मान

पटना: भाजपा क्रीडा प्रकोष्ठ के तत्वावधान में मंगलवार को मीठापुर जैन धर्मशाला में राज्य के कई खेल संगठनों ने कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन को सम्मानित किया। अतिथियों का स्वागत प्रकोष्ठ के संयोजक सतीश राजू ने किया और मंत्री से राज्य के खेल-खिलाड़ियों को सही प्लेटफॉर्म देने की दिशा में ठोस पहल की मांग की।

इस दौरान मंत्री आलोक रंजन झा ने कहा कि हर पंचायत से ऐसे खिलाड़ी निकलें, जो अपने जिले व राज्य का प्रतिनिधित्व करें, इसके लिए प्रखंडस्तर पर खेल को लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप किया जाएगा। कोरोना के कारण राज्य में खेल गतिविधियां कुछ शिथिल पड़ी, लेकिन जैसे-जैसे स्थिति सामान्य होता जाएगा खेल के क्षेत्र में व्यापक प्रगति देखने को मिलेगी।

इस दौरान विभिन्न खेल संघ के पदाधिकारियों ने मंत्री से शिकायत की कि पिछल छह वर्षों से मंत्री या विभाग के सचिव की अध्यक्षता में राज्य खेल संघों के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित नहीं की गई है। राज्य संघों व विभाग के बीच सामंजस्य नहीं रहने के कारण राज्य में खेलकूद के विकास पर बुरा असर पड़ा है। पदाधिकारियों ने कहा कि तत्कालीन सचिव आनंद किशोर ने 16 मार्च 2015 को राज्य खेल संघों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। उस बैठक में कई अहम निर्णय हुए थे पर वे निर्णय आज तक लागू नहीं हुए। पदाधिकारियों ने 2015 में तत्कालीन सचिव द्वारा लिए गए निर्णय का तत्काल पालन करवाने, खेल एक्ट के निबंधन का स्पष्ट दिशा-निर्देश देने, राज्य खेलकूद परिषद से मान्यता पर विचार, उत्कृष्ट खिलाड़ियों की नियुक्ति नियमावली पर विचार, विभाग द्वारा विभिन्न खेलों की प्राथमिकता सूची निर्धारित की जाए आदि मांगों का मंत्री को ज्ञापन भी दिया।उक्त अवसर पर क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सह संयोजक राजेश यादव,मुकेश पासवान, बीरेंद्र कुमार,प्रवक्ता राजीव रंजन यादव,वेणुगोपाल सिन्हा प्रकाश आनंद,भोला थापा, इंद्रजीत कुमार,रमेश गुप्ता,डॉ रविशंकर,विक्की यादव सहित अनेको लोग उपस्थित थे।

Facebook Comments