हिन्दू मुस्लिम पर चल रही टीवी डिबेट बन्द हो : संजय गुर्जर

नोएडा। “भारत बचाओ, संविधान बचाओ आंदोलन” के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय गुर्जर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि टीवी चैनलों पर हिन्दू-मुस्लिम पर डिबेट का “भारत बचाओ, संविधान बचाओ आंदोलन” बहिष्कार करता है। “भारत बचाओ, संविधान बचाओ आंदोलन” का कोई राष्ट्रीय व प्रदेश का पदाधिकारी कहीं भी इस मुद्दे पर कोई चर्चा नही करेगा। काफी दिनों से चल रही टीवी चैनलों की डिबेट से लगता है कि देश में और कोई मुद्दा नही रह गया है केवल यही बहस चल रही है जबकि हिन्दू मुस्लिम कोई मुद्दा नहीं है।

बीजेपी के लोग गड़े मुर्दे उखाड़ते रहते हैं जिनका कोई मतलब नहीं है। आज देश में चारों तरफ महंगाई की मार है। लोगों के पास रोजगार नहीं है, प्रतिदिन महंगाई बढ़ रही है, पेट्रोल, गैस, डीजल, खाद्य  सामग्री जैसी सैकड़ो चीजों की कीमत आसमान छू रही है। आम जनता की मूलभूत जरूरत जैसे; बिजली, पानी शिक्षा, चिकित्सा, बेरोजगारी, किसान- मजदूर, युवाओं के रोजगार की कोई बात नहीं है, केवल हिन्दू-मुस्लिम में उलझाया जा रहा है। देश के  हालात खराब हैं। मुझे खुद यह महसूस होने लगा है कि अब अति हो गयी है और देश की जनता को समझना चाहिए कि हिन्दू मुस्लिम के नाम पर जो तुष्टीकरण किया जा रहा है वो बन्द होना चाहिए। जिसके लिये हिन्दू और मुसलमान एक होकर संघर्ष करे। कुछ छुटभैया नेता टीवी चैनलों पर खुद को पोपुलर करने के चक्कर में देश और समाज को गर्त में डालने का कार्य कर रहे हैं, उन नेताओं के भी बहिष्कार की जरूरत है।

समाज उन नेताओं पर अंकुश लगाने का काम करे। मेरे पास दो टीवी चैनलों के यहां से कानपुर मामले में डिबेट के लिये फोन आया मैंने इस मुद्दे पर डिबेट को मना कर दिया और कहा कि “भारत बचाओ, संविधान बचाओ आंदोलन” इस तरह की बहस का बहिष्कार करता है। मुस्लिम समाज के लोगों से भी यही अपील है कि वे इस पर पहल करें और जो लोग इस बहस में लगे है उन्हें रोकें। जब बहस में शामिल ही नही होंगे तो ये लोग बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश नहीं कर सकते। “भारत बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन” सस्ती लोकप्रियता में विश्वास नही रखता इसलिए हम किसी भी टीवी चैनल पर हिन्दू – मुस्लिम डिबेट का हिस्सा नहीं बनेंगे।हम इसका विरोध और बहिष्कार करते हैं। दूसरा हम संघर्षवादी लोग हैं, संघर्ष के द्वारा बीजेपी की गलत नीतियों का विरोध करेंगे व देश के जनमानस को इनकी गलत नीतियों से अवगत कराते रहेंगे।

Facebook Comments