देश के लिए स्वर्णकाल रहे हैं मोदी सरकार के 8 साल: राजीव रंजन

पटना: मोदी सरकार के 8 वर्षों के कार्यकाल को देश का स्वर्णकाल बताते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया विभाग के प्रभारी राजीव रंजन ने आज कहा कि भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति से ऊब चुकी जनता ने 2014 में प्रधानमन्त्री मोदी के हाथों में देश की कमान सौंप कर जिस एक भारत श्रेष्ठ भारत का बीजारोपण किया था वह आज एक विशाल वटवृक्ष बनने की तरफ अग्रसर हो चुका है. महज 8 वर्षों के कार्यकाल में मोदी सरकार ने उन सभी कामों को मुमकिन कर दिखाया है जो पिछली सरकार के लिए नामुमकिन थे. सभी मोर्चों पर सरकार के बेहतरीन प्रदर्शन से जनता यह मान चुकी है कि यदि मोदी सरकार को कांग्रेस की तरह 70 वर्ष मिले होते तो आज देश की तस्वीर कुछ और ही होती.

उन्होंने कहा कि इन 8 वर्षों में सबका साथसबका विश्वाससबका प्रयास के मूलमंत्र के साथ मोदी सरकार की प्राथमिकता गरीबी मिटाना और देश को समृद्धि बनाने की रही है सरकार ने अंत्योदय के मूलमंत्र को अपनाते हुए अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की सेवाओं को अपना आधार  बनाया. स्वच्छता और शौचालय जैसे बात करने से भी परहेज किये जाने वाले विषयों को पीएम ने लालकिले के प्राचीर से चर्चा की. कश्मीर से धारा 370 हटाने से लेकर पाकिस्तानी आतंकियों को घर में घुस कर मारने जैसे वीरतापूर्ण कामों के साथ-साथ आयुष्मान योजना व पीएम जनऔषधि परियोजना के तहत सस्ती दवालियां उपलब्ध कराने जैसे करुणा के काम भी किये गये.

श्री रंजन ने कहा कि इन वर्षों में क्षेत्रीय असंतुलन को दूर करने के लिए आकांक्षी जिलों की अवधारणा को पेश किया गयाजिसमे हाशिए पर छोड़े गए क्षेत्रों के विकास के अवसर ढूंढे गए. इस साल के केंद्रीय बजट में भी सीमावर्ती क्षेत्रों और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर विशेष ध्यान दिया गया है. नरेंद्र मोदी की इंडिया फर्स्ट ‘ नीति  के कारण आज विश्वभर में जहां भारत का डंका बज रहा है वहीं विश्व के अन्य देशों के साथ संबंध प्रगाढ़ हुए हैं. कोरोना से लड़ाई के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की दूरदृष्टि नेतृत्व के कारण भारत की तारीफ दुनिया भर में हुई. योजनाबद्ध तरीके से टीकाकरण समय से करवाकर जान बचाई गई जबकि उस दौर में   80 करोड़ लोगो को मुफ्त राशन दिए गए.

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार में ही आत्मनिर्भता की बात विमर्श का विषय बनी. चाहे वह मुद्रा योजना हो या स्टार्टअप इंडिया मोदीराज में समाज के हर तबके को आत्मनिर्भर बनाने पर विशेष ज़ोर दिया गया है. दलित, पिछड़े, किसान, महिलाएं, युवाओं सबके सशक्तिकरण के लिए सरकार पूरी निष्ठा से काम कर रही है. सरकार की प्रतिबद्धिता को देखते हुए यह तय हो चुका है कि आने वाले समय में देश को फिर से विश्वगुरु बनाने का संकल्प अवश्य पूरा होगा. 

Facebook Comments