अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पर एएएफटी ने रेडियो मुंबई का किया शुभारंभ

नोएडा:  एक साल पहले हमने 9वें ग्लोबल फेस्टिवल ऑफ जर्नलिज्म नोएडा 2021 के दौरान विश्व रेडियो दिवस पर रेडियो रायपुर लॉन्च किया था। रेडियो नोएडा और फिर रेडियो रायपुर की सफलता ने हमें रेडियो मुंबई के नाम से तीसरा रेडियो स्टेशन शुरू करने के लिए प्रेरित किया, मुंबई जो की एक – सपनों का शहर है । 12 फरवरी, अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पर एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स के चांसलर डॉ संदीप मारवाह ने www.radiomumbai.fm के स्टार्ट बटन को दबाते हुए कहा  “मैं अपने श्रोताओं और रेडियो मुंबई की पूरी टीम को उसकी नियत तारीख पर रेडियो पेश करने के उनके अथक प्रयासों के लिए अपना हार्दिक धन्यवाद देता हूं”

रेडियो दुनिया में सबसे अंतरंग और सामाजिक रूप से व्यक्तिगत माध्यम है। टीवी सभी को एक छवि देता है लेकिन रेडियो लोगों के दिमाग में लाखों छवियों को जन्म देता है। भारत में ईरान के राजदूत महामहिम डॉ. अली चेगेनी ने कहा की “मैं मारवाह स्टूडियो और एएएफटी विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को हृदय से एक नया रेडियो स्टेशन शुरू करने के लिए बधाई देता हूं जो की सिनेमा और कई रचनात्मक गतिविधियाँ का गढ़ है”।
मुंबई से फिल्म पत्रकार और समीक्षक भारती प्रधान, आल इंडिया रेडियो से सेवानिवृत्त लक्ष्मी शंकर बाजपेयी। सेवानिवृत्त डीजी एआईआर, आर के सिंह। दूरदर्शन में मुख्य सीनियर इंजीनियर, पूनम शर्मा। पत्रकार, विनोद अग्निहोत्री कंसल्टिंग एडिटर अमर उजाला ग्रुप, कमलेश भारतीय सीनियर जर्नलिस्ट, कुमार राकेश सीनियर पत्रकार, अंकिता मिश्रा प्रोफेसर एएएफटी विश्वविद्यालय और अशोक त्यागी, महासचिव आईसीएमईआई ने भी इस अवसर पर अपनी बात रखी। कार्यक्रम का संचालन रेडियो के निदेशक सुशील भारती ने किया।

Facebook Comments