विश्व शान्ति के लिये लोगों से प्रतिदिन हरे कृष्ण महामन्त्र का जप करने की अपील की

नोएडा: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण फैली अशांति के ऊपर चर्चा करते हुये इस्कॉन मंदिर के नोएडा।रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण फैली अशांति के ऊपर चर्चा करते हुये इस्कॉन नोएडा गोविन्द धाम एवं भक्तिवेदान्त एकेडमी के मन्दिर अध्यक्ष वंशीधर दास ने बताया कि युद्ध हमेशा से ही विश्व शान्ति के लिये खतरा रहे हैं। चाहे युद्ध दो व्यक्तियों के बीच हो अथवा दो देशों के बीच, इसका परिणाम पूरे समाज अथवा पूरे विश्व को भुगतना पड़ता है। अभी वर्तमान में ऐसी ही स्थिति चल रही है।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण पूरे विश्व में अशान्ति का माहौल है। ऐसे में शान्ति का केवल एक ही उपाय शेष है – भगवान् के नाम का कीर्तन। क्योंकि भगवन्नाम का कीर्तन सभी शास्त्रों में सर्वश्रेष्ठ बताया गया है। इसीलिए विश्व शान्ति हेतु प्रार्थना स्वरूप आज रविवार, दिनाँक 06 मार्च को इस्कॉन नोएडा के भक्तों ने सांय 4 बजे नोएडा के सेक्टर – 18 स्थित अट्टा मार्केट में हरिनाम संकीर्तन का आयोजन किया। इस संकीर्तन में मन्दिर से जुड़े लगभग 100 भक्तों ने भाग लिया। यह संकीर्तन यात्रा सब मॉल चौक से शुरु हुई तथा अट्टा मार्केट में इसका समापन हुआ। भक्त लोगों ने मृदंग, करताल और अन्य वाद्य यन्त्रों के साथ मधुर कीर्तन किया तथा लोगों से अपने – अपने स्थान पर रहते हुए कीर्तन करने की अपील की।

लोगों ने इसमें अत्यन्त उत्साह के साथ भाग लिया।इस अवसर पर मन्दिर अध्यक्ष श्रीमान वंशीधर दास ने समस्त नोएडावासियों से विश्व शान्ति के लिये अपने अपने घरों में प्रतिदिन हरे कृष्ण महामन्त्र का जप करने की अपील की। कुल मिलाकर संकीर्तन यात्रा अत्यन्त उत्साहपूर्वक रही तथा शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई।

Facebook Comments