बाबा लक्खीशाह बंजारा की 443वीं वार्षिक जन्म जयन्ती धूमधाम से मनाई गई

नई दिल्ली:  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज दिल्ली के आर के पुरम में बाबा लक्खीशाह बंजारा के 443वीं वार्षिक जन्म जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि बंजारा समाज हमेशा से अपनी देशभक्ति, वीरता और बहादुरी के लिए जाना जाता रहा है। चाहे वह मुगलों से मुकाबला करने का हो या फिर अंग्रेजों से। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं बाबा लक्खीशाह बंजारा, जिन्होंने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए गुरू तेगबहादुर के शहीद होने पर बहुत वीरतापूर्वक उनका अन्तिम संस्कार किया था।

आदेश गुप्ता ने बाबा लक्खीशाह बंजारा के नाम पर एक सड़क मार्ग और एक मूर्ति बनवाने के वादे के साथ-साथ एक एकड़ जमीन बंजारा समाज को दिलवाने का वादा करते हुए कहा कि बंजारा समाज प्रकोष्ठ बनाकर जिस तरह से भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बंजारा समाज को जनप्रतिनिधि का मौका दिया गया है जिसके उदाहरण हमारे बीच उपस्थित भाजपा सांसद डाक्टर उमेश जाधव हैं।
आज बाबा लक्खीशाह बंजारा वार्षिक जन्म उत्सव के मौके पर ऑल इंडिया बंजारा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर पवार, पूर्व सांसद सीताराम अजमेरा, प्रदेश प्रवक्ता शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments