कोविड अनुरूप व्यवहार के लिए भारतीय सिनेमा, खेल और संगीत के बड़े सितारों ने की अपील

नई दिल्ली:  यूनिसेफ ने कोविड अनुरूप व्यवहार के पालन का करने का संदेश देते हुए बुधवार को एक म्यूजिक वीडियो जारी किया। इस म्यूजिक वीडियो के माध्यम से सिनेमा, संगीत और खेल से जुड़े दिग्गज लोग कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने और सावधानी बरतने का संदेश दिया गया है।
बीते कुछ दिनों से कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीडियो ऐसे समय पर जारी किया गया जबकि वैक्सीन और कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने का महत्व सभी के लिए जरूरी है।

चार से साढ़े चार मिनट का वीडियो यूनिसेफ के ग्लोबल गुडविल एंबेसडर और सिने जगत के महानायक अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा जोनस, संगीतकार शंकर महादेवन और ओलंपिक बैडमिंटन की दो बार चैंपियन रह चुकी पीवी सिंधु सहित इंडियन आइडल 12 की विनर हर्षदीप कौर और पवनदीप राना पर फिल्माया गया है। रहना है तैयार और पूरा जिम्मेदार (हमें पूरी तरह से तैयार और जिम्मेदार रहना है) गीत को गीतकार प्रसून जोशी ने लिखा है। वीडियो को बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सांझेदारी के साथ जारी किया गया है।

वीडियो की शुरूआत अमिताभ बच्चन से होती है जो यह कहते हैं कि हमें संक्रमण के प्रति अपने सुरक्षा कवच को कमजोर नहीं होने देना है। वीडियो का उद्देश्य लोगों तक इस संदेश को पहुंचाना है कि कोरोना अनुरूप व्यवहार जैसे कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना, नियमित रूप से हाथों को धोते रहना और सेनेटाइजर का प्रयोग करते रहना है। देशभर के सरकारी और निजी कोविड टीकाकरण केन्द्र के कुछ दृश्य वीडियो में शामिल किए गए हैं, जिसका उद्देश्य टीकाकरण को बढ़ावा देना है।

भारत ने 16 जनवरी 2021 को राष्ट्र व्यापी कोविड टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया था, देशभर में 150 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं, जिसे दुनिया को सबसे तेज गति से संचालित होने वाला टीकाकरण कार्यक्रम बताया जा रहा है।

यूनिसेफ के भारत में प्रतिनिधि (एआई) यासुमासा किमुरा ने कहा कि हम बहुत कृतज्ञ है कि इस संगीत वीडियो को बनाने में हमारे यूनिसेफ ग्लोबल गुडविल एंबेसडर, अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा जोनास के साथ साथ जाने माने कलाकारों, खिलाड़ियों और  गीतकार शंकर महादेवन, पी.वी. सिंधु, हर्षदीप कौर और पवनदीप राणा ने अपना सहयोग दिया। वीडियो के प्रभावशाली गीत और संगीत के माध्यम से लोगों तक यह संदेश पहुंचाया जाएगा कि महामारी को नियंत्रित करने के लिए हममें से प्रत्येक को अपने व्यवहार और कार्यों के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। टीकाकरण और कोविड के उचित व्यवहारों का पालन करके हम ऐसा कर सकते हैं।

वीडियो को आप इस लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं
https://weshare.unicef.org/Folder/2AMZIFZCLET0

यूनिसेफ के बारे में

यूनिसेफ दुनिया भर में ऐसी दुर्गम और जटिल जगहों पर काम करना है जहां बच्चों को बुनियादी सुविधाएं भी नहीं प्राप्त होती हैं। यूनिसेफ 190 देश और उपद्दीपों में काम करता है। हम सभी बच्चों के लिए हर जगह काम करते हैं, जिससे कि बच्चों के लिए एक बेहतर समाज तैयार किया जा सके। यूनिसेफ के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप वेबसाइट पर क्लिक कर सकते हैं।

Facebook Comments