पत्रकारों के हित के लिए कार्य करेगा नोएडा मीडिया क्लब

नोएडा: नोएडा सैक्टर-29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में चुनाव आयोजित किया गया।पत्रकारों ने चुनाव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हुये एक बार फिर वरिष्ठ पत्रकार पंकज पाराशर पर भरोसा जताते हुये एक बार फिर उन्हें नोएडा मीडिया क्लब का अध्यक्ष बनाया। इस चुनाव में एक तरह पंकज पाराशर पैनल था वही दूसरी ओर दानिश अजीज पैनल मैदान में था।पंकज पाराशर के पूरे पैनल ने अपनी जीत दर्ज करायी।

चुनाव अधिकारी एलबी सिंह ने बताया कि 324 पत्रकार वोटर लिस्ट में शामिल थे।इनमें से 295 वोटरों ने मतदान किया है। 243 वोटरों ने नोएडा मीडिया क्लब में बनाए गए मतदान केंद्र पर वोटिंग की है और 45 पत्रकारों ने पोस्टल बैलट का उपयोग किया है। एलबी सिंह ने बताया कि बुधवार की सुबह 10;00 बजे नोएडा मीडिया क्लब के मतदान केंद्र में वोटिंग शुरू करवाई गई। निर्धारित वक्त 4;00 बजे तक निर्बाध रूप से मतदान किया गया है।कुल 91.04: वोटिंग हुई है।मतदान में पंकज पाराशर ने अपने प्रतिद्वंदी दानिश अजीज को 100 मतों से हराकर जीत हासिल की।वरिष्ठ पत्रकार पंकज पाराशर हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ रह चुके है।वर्तमान में ट्राइसिटी टुडे वेबसाइट के संपादक है।वही उनके सामने अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रहे दानिश अजीज भारत समाचार न्यूज चैनल के नोएडा ब्यूरो चीफ है।अध्यक्ष पद पर पंकज पाराशर को कुल 198 वोट मिले जबकि दानिश अजीज को मात्र 98 वोट प्राप्त कर पाये। महासचिव पद पर हिंदुस्तान टाइम्स के वरिष्ठ पत्रकार विनोद राजपूत ने न्यूज़ नेशन के अमित चौधरी को 86 वोटों से हराया।विनोद राजपूत को 192 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी अमित चौधरी को मात्र 106 मत प्राप्त हुये।
उपाध्यक्ष पद पर आज तक न्यूज़ चैनल के पत्रकार भूपेंद्र चौधरी ने दबंग दुनिया के ब्यूरो चीफ जयप्रकाश सिंह को 77 वोट से हराया।भूपेंद्र चौधरी को 185 वोट मिले जबकि जयप्रकाश सिंह को 108 मत प्राप्त हुये।कोषाध्यक्ष पद पर अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार मनोज भाटी निजी न्यूज़ नेटवर्क के पत्रकार कुलदीप सिंह को 91 वोटों से हराया।मनोज भाटी को 191 मत प्राप्त हुए वही कुलदीप सिंह सिर्फ 100 मत ही ले पाये।
कार्यकारिणी सदस्य पद पर चुनाव लड़ रहे दैनिक जागरण के फोटो जर्नलिस्ट सौरव राय को सबसे ज्यादा 205 वोट मिले,आंचल यादव को 184,हिमांशु शुक्ला को 106,पवन त्रिपाठी को 104,राजकुमार को 167 और मनोज वत्स को 88 मत प्राप्त हुये।चुनाव में जीत के बाद पंकज पाराशर ने जीत का श्रेय अपने साल तीन साल से काम कर रही कार्यकारिणी और अपने साथियों को दिया उन्होंने बताया कि रिंकू यादव और इकबाल चौधरी का योगदान महत्वपूर्ण है।इसके अलावा सभी क्लब के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया और कहा कि हम सब एक परिवार हैं हमको मिलकर काम करना है।हमारा मुख्य उद्देश्य नोएडा मीडिया क्लब और उसके सदस्यों का विकास है।

Facebook Comments