भाजपा सरकार ने लगा दिया है अपराधियों पर ताला: डा. दिनेश शर्मा

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपराधियों की हरकत पर अलीगढ़ के मशहूर मजबूत ताले की तरह अपराधों पर नियंत्रण स्थापित किया है। आज अपराधी जेल के सीखचों के पीछे चले गए हैं तथा माफिया उत्तर प्रदेश को छोड़कर भाग गए है।
उप मुख्यमंत्री ने अलीगढ़ जनपद के अतरौली एवं बरौली विधानसभा क्षेत्र में प्रबुद्धजनो, समाजसेवियो, भाजपा के पदाधिकारियों के साथ प्रभावी मतदाताओं से संवाद करते हुए कहा कि अतरौली भाजपा की श्रद्धास्थली इसलिए है कि यहां का कण-कण स्व0 कल्याण सिंह जी की सेवा का गवाह बन गया है। यहां का हर व्यक्ति उनके लिए वीआईपी होता था। इस संवाद में भाग लेनेवाला मतदाता प्रभावी मतदाता इसलिए है कि एक व्यक्ति एक हजार लोगों का प्रतिनिधित्व करता है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को पद्मविभूषण का सम्मान देकर सरकार  ने उनकी देश और प्रदेश के लिए की गई जनसेवा का वास्तव में सही सम्मान किया है।

आज प्रदेश में कानून का राज है। अलीगढ कभी एक्सपोर्ट के लिए जाना जाता था। यहां का भाईचारा मशहूर था, किंतु कुछ कारणों से अलीगढ़ का संबंध कुछ अराजक तत्वों की कारगुजारीओं के कारण बदनाम होने लगा। विरोधी दलों की सरकारों ने न केवल भाईचारा खत्म किया बल्कि यहां पर साम्प्रदायिकता का जहर घोलने का काम किया। यहां का अमन-चैन समाप्ति की ओर हो गया। ऐसे समय में विकास की अवधारणा लेकर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार प्रदेश में आई।

उन्होंने तुलनात्मक आंकड़े प्रस्तुत करते हुए कहा कि जब भाजपा सरकार प्रदेश में आई तो बेरोजगारी की दर 17.4 प्रतिशत थी, जो घटकर 4.9 प्रतिशत इसलिए हो गई क्योंकि उत्तर प्रदेश में साढ़े चार लाख लोगों को नौकरी देने तथा साढ़े तीन लाख लोगों को संविदा पर नौकरी देने का काम भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि 61 लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार देने का काम भाजपा सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि आज नोएडा इलेक्ट्रानिक हब बन गया है, तो जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है। भविष्य में बजट का बहुत बड़ा भाग जेवर एयरपोर्ट से प्राप्त आय से आएगा। आज गुजरात की विकासात्मक उपलब्धियो की बराबरी की ओर उत्तर प्रदेश बढ़ रहा है। आज दिल्ली की तरह यूपी की सड़कें चमचमाती दिखाई पड़ती है। गडढो में सड़क या सड़क में गड्ढा यह कहावत पिछली सरकारों के समय कही जाती थी, किंतु अब 40 मिनट में दिल्ली से मेरठ पहुंचा जा सकता है। उन्होने बताया कि मेरठ में कुछ लोग उन्हें धन्यवाद देने इसलिए आए थे कि मेरठ दिल्ली मार्ग केा बनने से जाम से मुक्ति और इस रास्ते को कम समय पर पूरा करने का चौधरी चरणसिंह का सपना भाजपा सरकार ने पूरा कर दिया है।

उपमुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि अलीगढ़ का सीधा संबंध जाट राजा महेन्द्र प्रताप सिंह से रहा है, जिन्होंने अफगानिस्तान की सरकार में प्रतिनिधित्व ही नही किया बल्कि विदेशों में भारत की आजादी की अलख जगाई थी। उन्होंने अपना सर्वस्व देश केा समर्पित कर दिया। अलीगढ़ विश्वविद्यालय के बनने में जमीन की कमी बाधक बन रही थी तो उन्होंने अपनी जमीन दान कर दी थी। इसके बावजूद देश को बांटनेवाले जिन्ना की फोटो तो अलीगढ़ विश्वविद्यालय में लग सकती थी पर राजा महेन्द्र प्रताप का नाम अलीगढ़ विश्वविद्यालय से नही जुड़ सका। उन्होंने कहा कि मोदीजी और योगीजी ने इस कमी को महसूस किया और यहां पर 100 करोड़ से अधिक लागत से बनने वाले राजा महेन्द्र प्रताप विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी गई। इस विश्वविद्यालय के बनने से न केवल लोगों को रोजगार मिलेगा बल्कि भविष्य में रोजगार सृजन के लिए इस विश्वविद्यालय में व्यवसायिक शिक्षा के पाठ्यक्रम चलेगें। यही नही अलीगढ़ में डिफेन्स कॉरीडोर बनेगा तथा विभिन्न प्रकार के हथियार बनाने का कारखाना बनेगा।उनका कहना था कि अलीगढ़ में पूर्व में दंगों के दौरान अनधिकृत तमंचे पकड़े जाते थे किंतु अब अलीगढ़ में कारखाने के बनने से सैनिकों के लिए आटोमैटिकराइफल बनेंगे।अब वहां की अब फिजा बदल गई है। विरोधियों पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा भारतीय संस्कृति के उत्थान के लिए समर्पित है प्रधानमंत्री ने काशी में कॉरीडोर बनवाकर इस संदेश को बखूबी प्रतिपादित किया है। उनका कहना था कि जो ऐसे प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द कहते हैं उन्हें राजनीति करना अब जनता भुला देगी। उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से संवाद करते हुए पूछा कि क्या इस बार वे मोदी और योगी को अपशब्द कहनेवालों का भाजपा के पक्ष में मतदान करके सफाया करेंगे। तेा लोगों ने  इस पर जोरदार आवाज में ’’हां’’ कहकर अपनी मंशा जताई। ऐसे लोगों से मतदान के माध्यम से बदला लिया जाएगा।

उन्होने कहा कि क्षेत्र की जनता कल्याण सिंह जी के सपनों को पूरा करने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि यह कल्याण सिंह जी की कर्मस्थली हैं इसे इतिहास बनाना है। उन्होंने कहा कि वे पंडित है और दक्षिणा के रूप यहां के भाजपा प्रत्याशी के लिए जीत का इतिहास बनाने का वायदा लेने आए हैं। दक्षिणा के रूप में एक लाख एक हजार से यहां के भाजपा प्रत्याशी को जिताने की दक्षिणा लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि योगी की सरकार को दुबारा बनने से रोकने के लिए सपा, बसपा, बंगाल, हैदराबाद आदि से आए विभिन्न दल एक हो गए हैं। इनकी दुकानों को बन्द करने एवं रामराज्य की स्थापना के लिए विकास की सुगन्ध को पूरे प्रदेश में फैलाना है। विकास की सुगंन्ध बनाए रखने के लिए उपस्थित सभी लोगों को प्रयास करना है।

उन्होंने अयोध्या के दीपोत्सव का जिक्र किया और उसकी भव्यता का भी वर्णन बहुत ही सुन्दर शब्दों में करते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री अयोध्या में अपनी पूरी कैबिनेट के साथ दीपोत्सव मनाते हैं तो ऐसा लगता है कि मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम चौदह वर्ष के वनवास के बाद अयोध्या आए हैं। उन्होंने जनता से पूछा कि भारतीय संस्कृति के प्रतिपादन के लिए क्या राहुल जी, बहन जी, अखिलेश जी आदि इस भारतीय संस्कृत का प्रतिपादन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे हिन्दू-मुसलमान की बात नही कर रहे ह,ैं किंतु वे यह जानना चाहते हैं कि कांग्रेस, सपा, बसपा के सर्वाेच्च नेता अयोध्या में माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भी राम लला के दर्शन करने और भव्य मन्दिर के निर्माण कार्य को देखने के लिए क्योें नही गए। वे इसलिए नही गए क्योंकि उन पर संप्रदायिक होने का आरोप ना लग जाए। उनका कहना था कि देश के विकास के लिए हिन्दू और मुसलमान का मिलकर काम करना जरूरी है। भाजपा पांच वक्त की नमाज पढ़नेवालों और दो वक्त की पूजा करनेवालों का बराबर सम्मान करती है पर अपनी संस्कृति को अक्षुण्य रखने के लिए भी संकल्पित है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जो योजनाएं चलाईं उनमें हिन्दू मुसलमान का भेद नही किया तथा प्रत्येक सरकारी योजना का लाभ सभी को मिला।

इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी संदीप सिंह व बरौली विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह के समर्थन में आयोजित प्रभावी मतदाता संवाद में  सांसद सतीश गौतम, सांसद दिलेर, विधान परिषद सदस्य श्रीशचन्द शर्मा, मानवेंद्र सिंह एवम भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिपाल चौधरी उपस्थित रहे है।

Facebook Comments