भाजपा विश्व का सबसे बड़ा स्वयंसेवी स्वास्थ्य बल तैयार कर रहा है: तरुण चुग

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने कहा कि कोरोना के पहली और दूसरी लहर की लड़ाई लड़ने में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और कार्यकर्ताओं ने जिस तरह की तत्परता दिखाई वह विश्व भर में मिसाल है और इस बार अगर तीसरी लहर आई तो भाजपा पहले से ज्यादा तैयार है और इसके कार्यकर्ता देश भर में स्वास्थ्य स्वयंसेवक के तौर पर हर गांव और मोहल्ले में जनसेवा के लिए तैयार मिलेंगे।

प्रदेश कार्यालय में स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत करते हुए श्री चुग ने कहा कि भाजपा अगले 31 अगस्त तक देश भर में 4 लाख से अधिक स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने का काम पूरा कर लेगी। जिसमें से अकेले दिल्ली में 51 हज़ार स्वास्थ्य स्वयं सेवक बनाने का लक्ष्य है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने की। इस मौके पर प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के प्रदेश संयोजक डॉ अनिल गुप्ता, आईटी प्रमुख पुनीत अग्रवाल भी मौजूद थे।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के राष्ट्रीय संयोजक तरुण चुग ने कहा कि कोरोना से लड़ना मानवता को बचाना है जिसके लिए भाजपा का हर कार्यकर्ता अपनी जान पर खेल कर भी काम करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि एक तरफ विपक्ष केवल प्रश्न चिन्ह लगाता है और शिकायत करता है लेकिन संकट के समय अज्ञातवास में चला जाता है। वही दूसरी तरफ हम उनमें से हैं जो सवाल नहीं समस्या का हल ढूंढ़ते हैं।
श्री चुग ने कहा कि कोरोना के पहले दोनों दौर में भाजपा कार्यकर्ता ही जनता के बीच थे जिसे जनता ने देखा है और मानवता सेवा के लिए कार्यरत थे। उन्होंने कहा कि इसी तरह कोरोना की अगर तीसरी लहर आए तो हम पहले से ज्यादा बेहतर ढंग से तैयार हो और जान-माल का कम से कम नुकसान हो।
उन्होंने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और इस बार वह विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य स्वयंसेवी फोर्स बनाने जा रही है जो कि कोरोना का खतरा आने पर योद्धा के तौर पर जुट जायेगी। श्री चुग ने कहा कि भाजपा देश सेवा में जुटा रहने वाला संगठन है और उसे इस बात का दुख है कि विपक्ष महामारी जैसे मुद्दे पर भी सरकार का साथ नहीं दे रहा।
श्री तरुण चुग ने कहा कि जिसे राजनीति करनी है वह करें, जिसे भ्रम पैदा कर केवल झूठ बोलना है वह बोलता रहे क्योंकि विपक्ष तो महामारी के समय अज्ञातवास में चला जाता है। भाजपा मानवता के लिए और जनसेवा के लिए हमेशा जुटी रही है और आगे भी जुटी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना के पहले दो दौर में जिस तरह से देश को नेतृत्व दिया है, उससे विश्वभर में भारत की प्रशंसा हुई।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने अब जो स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने का अभियान चलाया है उसमें एक ही सप्ताह में 1.48 लाख लोगों ने स्वयंसेवक के तौर पर नाम दर्ज कराये हैं जबकि दिल्ली में यह संख्या अभी तक तीन हज़ार के पार हो चुकी है।
श्री तरुण चुग ने कहा कि 70 सालों से जर्जर स्वास्थ्य सेवाओं के चलते कोरोना के पहले दौर में हमारे यहां एक भी कोरोना से निपटने के लिए अस्पताल नहीं था लेकिन प्रधानमंत्री की देश एवं जनहित की सोच ने जिस तरह से सभी डॉक्टरों और वैज्ञानिकों को प्रेरित किया उसके परिणामस्वरुप आज हम वैक्सीन निर्माता भी हैं और स्वास्थ्य सेवाओं में भी बड़ा बदलाव आ चुका है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में हर बूथ स्तर पर स्वयंसेवकों की टीम बनाई जाएगी जिसके लिए 51 हज़ार कार्यकर्ता तैयार किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ‘सेवा ही संगठन’ के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना के पहले दो दौर में जरुरतमंदों को जिस तरह से भोजन, दवा और अन्य सहायता पहुंचाई, वह अपने आप में एक मिसाल है।
श्री गुप्ता ने कहा कि हम सबकी प्रार्थना है कि तीसरी लहर न आए, लेकिन ऐसा होता है तो इस बार हम पहले से तैयार रहेंगे। उन्होंने प्रदेश भाजपा की ओर से एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया। इस नंबर पर अभी स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने के लिए जानकारी प्राप्त की जा सकती है जो बाद में महामारी आने पर ‘स्वास्थ्य सेवा’ सहायता के तौर पर 24 घंटे कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि वाट्सएप्प नंबर 8700539539 के साथ मोबाइल नंबर 9227492274 पर सीधे संपर्क भी किया जा सकेगा। इस मौके पर प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, अभियान के सह-संयोजक सर्व डॉ अनिल गोयल, विनोद सहरावत, सुश्री नीतू डबास एवं सत्यनारायण गौतम सहित सभी जिलों के अध्यक्ष एवं अन्य प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments