बावाना विधानसभा की शाहबाद डेयरी झुग्गी बस्ती पहुँची भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता कि झुग्गी सम्मान यात्रा आज बावाना विधानसभा पहुँची जहाँ उन्होंने शाहाबाद डेयरी झुग्गी बस्ती में रहने वाले हजारों नागरिकों से संवाद किया और उनकी समस्याओं को समझा। आदेश गुप्ता ने उत्तर पश्चिम जिला भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र सोलंकी एवं प्रभारी योगेन्द्र चंदोलिया को इस विशाल झुग्गी क्षेत्र की समस्याओं के समाधान को व्यक्तिगत समय देने का निर्देश दिया।

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा आज की यात्रा में सम्मलित हुईं और एकत्र जनसमूह को सम्बोधित भी किया।झुग्गीवासियों से अपने संवाद में आदेश गुप्ता ने कहा कि शाहबाद डेयरी वह क्षेत्र है जहाँ रहने वाले झुग्गीवासी ना सिर्फ बवाना-नरेला औधोगिक क्षेत्र का पहिया चलाते हैं बल्कि पूरे रोहिणी क्षेत्र को घरेलू एवं व्यवसायिक कर्मी देता है। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा की शाहबाद डेयरी क्षेत्र पूरे उत्तर पश्चिम क्षेत्र का व्यवसायिक पहिया घुमा रहा पर इन मजदूरों ने कोविड काल में अरविंद केजरीवाल सरकार की उपेक्षा के कारण सर्वाधिक तकलीफों का सामना किया और बिना पैसा अपने गांवों को वापस जाने को बाध्य हुए।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ना सिर्फ कोरोनाकाल में शाहबाद डेयरी के झुग्गीवासियों को समस्याओं का सामना करते हुए गांव पलायन करना पड़ा बल्कि यहाँ रहते हुऐ भी वह उपेक्षा के शिकार हैं। बिजली पानी स्वास्थ सेवाओं के अभाव की समस्याओं के साथ ही यहाँ सार्वजनिक परिवहन एवं बच्चों की शिक्षा भी बड़ी समस्या है।
आदेश गुप्ता ने कहा कि यहाँ के ग्रामीण आंचल में भी बवाना के मूल निवासी भी पानी एवं परिवहन समस्याओं के साथ ही कृषि बिजली कनेक्शन हो या लघु उद्योग बिजली कनेक्शन इनके मिलने में तकलीफों से ग्रस्त हैं पर केजरीवाल सरकार बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही।
उन्होंने आश्वस्त किया की भाजपा संघर्ष कर स्थानीय समस्याओं के समाधान के लियें केजरीवाल सरकार को बाध्य करेगी।
सुश्री नुपुर शर्मा ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष को जन सुविधाओं के मामले में समाज के सबसे वंचित वर्ग झुग्गीवासियों से सीधा संवाद जोड़ कर उनकी समस्याओं के समाधान का बीड़ा उठाने के लिये साधुवाद दिया और कहा की यह दुखद है की केजरीवाल शासन में झुग्गी वासी महिलाएं बहुत तकलीफ में हैं। सार्वजनिक शौच एवं स्नानगृह के आलावा छोटी-छोटी स्वास्थ सेवाओं का भी जो अभाव है वह महिला स्वास्थ पर भारी पड़ रहा है।
नूपूर शर्मा ने दिल्ली भाजपा के महिला मोर्चा से आवाहन किया की वह झुग्गीवासी महिलाओं को बेसिक स्वच्छ स्वास्थ देने के लियें काम करें। प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह के अनुसार आज 20 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन एवं 5 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण उपलब्ध कराए गए और 1500 झुग्गी परिवार मुखियाओं को सम्मान पत्र एवं साड़ियाँ भेंट की।
झुग्गी यात्रा में प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रवक्ता शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी, झुग्गी झोपड़ी सेल संयोजक सुशील कुमार, उत्तर पश्चिम जिला भाजपा प्रभारी योगेन्द्र चंदोलिया, अध्यक्ष देवेन्द्र सोलंकी, सह प्रभारी संजीव शर्मा, महामंत्री  सुनील मित्तल, रविन्द्र कुमार एवं मंडल अध्यक्ष राकेश गोयल और निगम पार्षद अंजू अमन कुमार, ब्रह्म प्रकाश एवं आनंद आर्या सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुए।

Facebook Comments