उत्तराखंड में केंद्र सरकार जल्द खोलेगी कोस्ट गार्ड प्रशिक्षण केंद्र: अजय भट्ट

नई दिल्ली:  केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटक राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जिसमें एक छोटे से छोटे कार्यकर्ता को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसका एक उदाहरण मैं खुद हूँ। देश सेवा में उत्तराखंड के लोग हमेशा से आगे रहे हैं और समय-समय पर इसका प्रमाण भी मिलता रहा है। सेना के रूप में सबसे ज्यादा सैनिक उत्तराखंड से हैं। प्रदेश भाजपा उत्तराखंड प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में श्री भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड में केंद्र सरकार एक कोस्ट गार्ड प्रशिक्षण केंद्र बनाने जा रही है जिससे युवाओं को काफी सहायता मिलेगी।

श्री भट्ट ने केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि मोदी सरकार की योजना आयुष्मान भारत-डिजिटल मिशन के तहत आम जनता को एक यूनिक हेल्थ आईडी भी मिलेगी। जिसके जरिए आम लोगों के स्वास्थ्य का पूरा ब्योरा रखा जाएगा और स्वस्थ्य सम्बंधित समस्याओं का निवारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में केंद्र सरकार पहली बार रेल परियोजना के साथ-साथ ऑल वेदर रोड का निर्माण करने जा रही है जो उत्तराखंड वासियों के लिए सबसे बड़ी सौगात है।
उन्होंने कहा कि केदारनाथ आपदा आई थी तो स्थिति बहुत बुरी थी लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के अथक प्रयासों से इसका पुनर्निर्माण कराया गया और आज वहां जाने वाले भक्तों की तादाद काफी है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक व्यक्तित्व हैं जिन्होंने देश का नाम पूरे विश्व में रौशन किया है। केजरीवाल ने हमेशा उत्तराखंड के लोगों की बेइज्जती की है। कभी अपशब्द का प्रयोग करते हैं तो कभी गाज़ीपुर के कूड़े की तुलना महानंदा पर्वत से कर देते हैं। उत्तराखंड के लोग मुफ्त की राजनीति से हमेशा से दूर रहे हैं और वह किसी भी झांसे में नहीं आने वाले हैं।
इस स्वागत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, प्रदेश मंत्री नीमा भगत, जिला अध्यक्ष विनोद बछेती, उत्तराखंड प्रदेश प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अर्जुन सिंह राणा, प्रकोष्ठ सह-संयोजक दयाकृष्ण मिश्रा, रवि नेगी, अनिल कंडारी, मीना पटियाल एवं सौरभ उनियाल, प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी देवेन खत्री, प्रकोष्ठ के पूर्व प्रभारी श्यामलाल शर्मा, पूर्व संयोजक उदय शर्मा, सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड प्रकोष्ठ के संयोजक हरेन्द्र डोलिया ने की।
हर्ष मल्होत्रा ने केंद्र सरकार की योजनाएं और नीतियों की जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार देश के हर वर्ग के लिए लगातार काम कर रही है। देश के सभी लोगों के लिए स्वस्थ्य सम्बंधित योजनाओं को आयुष्मान योजना के तहत, देश के किसानों के लिए योजना, मुफ्त राशन इत्यादि देकर सबका ध्यान रख रही है।
उन्होंने कहा कि देश के हर एक व्यक्ति को मुख्यधारा में जोड़ने का काम केंद्र की मोदी सरकार ने किया है। खासकर महिलाओं को आगे बढ़ने का जो प्लेटफॉर्म मोदी सरकार ने दिया है वह आज से पहले किसी सरकार में नहीं हुआ था।

Facebook Comments